लोकसभा चुनाव में मैदान में उतरेंगे ये 7 बॉलीवुड के सितारे जाने किसको कहा से मिला टिकट !


जैसा की हम सब जानते है कुछ दिन बाद देश में इलेक्शन होने को है. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टी अपनी-अपनी तैयारी को लेकर कमर कस ली है. इसी बीच बॉलीवुड सितारे भी इसमें अपना हाथ आजमाने से पीछे नहीं हट रहे हैं. कई फ़िल्मी स्टार कांग्रेस का हाथ थाम रहे है, तो कई स्टार बीजेपी के शामिल हो कर चुनाव प्रचार कर रहे है. तो चलिए जानते है  किस-किस पार्टी ने कौन-कौन से फिल्मी सितारों को मैदान में उतारा है.

1. राज बब्बर

source

राज बब्बर ने बाॅलीवुड में फिल्म ‘निकाह’, ‘वारिस’, ‘अर्पण’, ‘घायल’ और ‘प्रेम गीत’ जैसी फिल्मों से खूब नाम कमाया. इसके बाद वो अपनी किस्मत राजनीति में आजमाने चले आये. समाजवादी पार्टी में तीन बार लोकसभा सांसद रहने के बाद साल 2006 में इंहोने समाजवादी पार्टी छोड़ दी. हालाँकि इस बार के लोकसभा चुनाव में राज बब्बर उत्तर प्रदेश के फतेहपुर सीकरी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे.

2. शत्रुघ्न सिन्हा

source

शत्रु भले ही बीजेपी के सांसद है, लेकिन अक्सर आपने देखा होगा वो बीजेपी की नीतियों का विरोध करते रहते है. शत्रुघ्न सिन्हा अक्सर अपने बयान की वजह से सुर्खियों में बने रहते है. खबरे मिल रही है की इस बार के चुनाव में शत्र्धन सिन्हा कांग्रेस की तरफ से चुनाव लड़ सकते है.

3. जया प्रदा

source

बेहतरीन अभिनय के बदौलत लोगों के दिल में अपनी खास जगह बनाने वाली एक्ट्रेस जया प्रदा भी अपनी किसमत अजमाने के लिए चुनवी दंगल में कूद पड़ी है. जया प्रदा भी इस बार बीजेपी की तरफ से रामपुर लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ रही हैं.

4. हेमा मालिनी

source

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी कैसे राजनीति से दूर रह सकती है. उन्होंने ने भी राजनितिक में अपने कदम रख ही दिया.हेमा मालिनी मथुरा की मौजूदा सांसद हैं और उसी सीट पर बीजेपी की लोकसभा उम्मीदवार भी.

5. उर्मिला मातोंडकर

source

उर्मिला मातोंडकर भी अब इस बार एक्टिंग छोड़ नई पिच पर खेलने को तैयार हैं. हाल में ही उर्मिला ने राहुल गाँधी की मौजूदी में कांग्रेस ज्वाइन किया है. पार्टी उन्हें मुंबई की नाॅर्थ सीट से लोकसभा सीट का टिकट दे सकती है.

6. दिनेश लाल यादव (निरहुआ)

source

भोजपुरी जगत के महँ एक्टर दिनेश यादव को कौन नही जानता है. ये भी एक्टिंग छोड़ नई पिच पर खेलने को तैयार हैं. हाल में ही दिनेश यादव ने बीजेपी का दामन थम कर सबको चौका दिया है. हालाँकि दिनेश यादव को पार्टी किस जगह से टिकट देगी यह बही तय नहीं है.

news source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *