मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आये हुए दो महीने ही हुए थे की राहुल गाँधी ने सीएम कमलनाथ को फ़ोन किया और बोले….


जैसा की हम सबको पता है, एमपी के नए सीएम कमलनाथ अपने कारनामों को लेकर देश है बल्कि बल्कि विदेशों में भी बहुत मशहूर हो गए है. सीएम बनते ही जनता के हित में एक से बढ़ कर एक फैसला लेने से पीछे नहीं हट रहे है. हाल ही के दिनों में उन्होंने ने सूबे के बेरोजगारों को बड़ी सौगात देते हुए हर महीने 4000 रुपये देने का एलन किया है. इतना ही नहीं सीएम की कुर्सी सँभालते ही कमलनाथ ने किसानो के कर्जमाफी का एलन किया था.

कमलनाथ का बड़ा ऐलान

image source The Indian Express

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सूबे के सीएम कमलनाथ एक से बढ़कर एक सौगात दे रहे है. वही बताया जा रहा है की आगामी लोकसभा चुनाव के पहले सीएम कमलनाथ ने सरकारी  स्कूल में पढ़ रहे छात्रों को बड़ी सौगात दिया है. जानकारी के लिए बता दे कि एमपी में अब सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे छात्रों को खादी से बने पोषक दिए जायेंगे.

सरकारी छात्रों में ख़ुशी की लहर….

image source The Financial Express

यह एलन कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी  की वजह से हो सकी है. मिली जानकारी के अनुसार यह नियम अगले यानी कि मार्च से लागू कर दिया जायेगा. इस नियम के लागू होते ही अब सरकारी स्कूल में छात्रों को कड़ी से बने पोशाक के साथ साथ खादी के बैग दिए जायेंगे. एमपी में कांग्रेस की सरकार बनते ही खादी को बढ़ावा देने के लिए कदम उठाये जा रहे है.

फिर से खादी की वापसी …

image source Punjab Kesri

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का यह निर्णय सराहनीय है. इस बात को लेकर एमपी समेत कई राज्यों में चर्चा हो रही है. वहीं इसमें कोई दो राय नही है की इसकदम के पीछे कई राजनीतिक मायने है. हालांकि इसका फायदा आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिल सकता है. इसके साथ ही बताया जा रहा है कि बीते दिनों खादी व्यवसायियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने राहुल गांधी से मुलाकात की थी.

news source 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *