≡ Menu






लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद जान ले मोदी सरकार और महागठबंधन पर देश का मूड !

लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान करते ही कई एजेंसियों ने अपने अपने ओपिनियन पोल जारी कर दिए हैं जहाँ एक तरफ मोदी को बहार करने के लिए सारे विपक्षी दल एकजुट होकर कोशिश कर रही है वही अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है की आखिर महागठबंधन अगर जीत भी जाता है तो उनकी ओर से प्रधानमंत्री पद का दावेदार कौन होगा.

source

न्यूज नैशन प्रोजेक्शन के सर्वे की माने तो NDA को पिछले चुनाव के मुकाबले थोड़ी कम सीटे मिलेंगी लेकिन एनडीए बहुमत के बहुत करीब होंगी इस सर्वे में एनडीए को 268 से 272, यूपीए को 132 से 136 और अन्य को 137 से 141 सीटें दी गई हैं वही NDA का वोट शेयर 34% और UPA का 28% रह सकता है। जिसका साफ़ तोर पर मतलब यह निकलता है की महागठबंधन मिलकर भी मोदी का मुकाबला करने मे असफल दिख रहा है ऐसे मे नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री बनना बहुत करीब होता जा रहा है.

source

पिछले लोकसभा चुनाव की बात करे तो भजपा ने उत्तरप्रदेश मे सभी पार्टियों का सूपड़ा साफ़ कर रख दिया था जिस वजह से इस बार भजपा से टकराने के लिए एसपी और बीएसपी साथ आ गए हैं जिसके बाद देखना बड़ा दिलजस्प होगा की आखिरकार बाज़ी किस हाथ मे जाएगी लेकिन यहाँ अगर गठबंधन फ़ैल होता है तो इसके बाद शायद ही उत्तरप्रदेश मे गठबंधन पर राणिनीत्ति बनायीं जाये.

source

वही दिल्ली की बात करे तो दिल्ली मे अभी तक किसी भी तरह का गठबंधन नहीं हो पाया है आम आदमी पार्टी ने भी अपने सारे प्रत्याशिओं के नाम घोषित कर दिए है जिस से साफ़ तोर पर यह दिख रहा है की दिल्ली मे सब एकला चलो की रेस मे लगे हुए है.

news source

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment