≡ Menu



सर्वे: विधानसभा चुनाव को लेकर आए ‘महापोल’ से उड़ी मोदी-शाह की नींद, कांग्रेस ख़ेमे में जश्न

जानकारी के लिए बता दे की आज चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया हैं. इसके साथ ही ये भी जान लीजिये की 5 राज्यों में सियासी घमासान तेज हो गया हैं. तमाम दल इन राज्यों में चुनाव प्रचार को लेकर अपनी जी जान लगाये हुए हैं. साथ ही पार्टी के बीच आरोप-प्रतिअरोप का दौर भी शुरु हो गया हैं.

Like कीजिये हमारा फेसबुक पेज

मध्य प्रदेश में एबीपी न्यूज- सी वोटर का ओपिनियन पोलsource

आपको बता दे की ABP न्यूज़ सर्वे के आधार पर मध्यप्रदेश में कांग्रेस बीजेपी से अच्छा प्रदर्शन करने जा रही हैं. यहाँ के लोग कांग्रेस को अपना वोट देना चाहते हैं. सर्वे के अनुसार  कांग्रेस को 117 तो बीजेपी को 106 सीटें मिल सकती हैं.

विधानसभा में किसे कितने वोट ?

बीजेपी- 40%

कांग्रेस- 42%

अन्य- 18 %

किसे कितनी सीट ?

कुल सीट- 230

बीजेपी- 106

कांग्रेस- 117

अन्य- 7

छत्तीसगढ़ में एबीपी न्यूज- सी वोटर का ओपिनियन पोलsource

आपको बता दे कि ABP न्यूज़ द्वरा किये गए सर्वे के अनुसार छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर होने वाली हैं. बताया जा रहा हैं कि दोनों के बीच मात्र 1 % का फर्क हैं. सर्वे में साफ़ बताया गया हैं कि बीजेपी को 39% वहीँ कांग्रेस को 40% लोगों का समर्थन मिल रहा हैं.source

मिली जानकारी के अनुसार वोट परसेंट में 1 % का अंतर आ रहा हैं वहीँ,सीटो में काफी अंतर दिखने को मिल रहा हैं. सर्वे के मुताबिक छत्तीसगढ़ के लोग बीजेपी से परेशान हो चुके हैं. वो इस बार के चुनाव में बदलाव चाहते हैं. बताया जा रहा हैं बीजेपी को 34 सीटो पर संतोष करना पड़ सकता हैं, वहीँ कांग्रेस को 55-60 सीट मिलने की अनुमान हैं.

विधानसभा में किसे कितने वोट?

बीजेपी- 39%

कांग्रेस- 40%

अन्य- 21 %

किसे कितनी सीट ?

कुल सीट- 90

बीजेपी- 33

कांग्रेस- 54

अन्य- 3

राजस्थान के ओपिनियन पोल में क्या हैं ?source

इस बार के विधानसभा चुनाव में बीजेपी का सुपर साफ़ होने से कोई नहीं रोक सकता हैं. लोगो के मूड के अनुसार इस बात सत्ता में बीजेपी का आना मुश्किल हैं. रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस को 51 प्रतिशत तो बीजेपी को महज 37 प्रतिशत वोट मिलने की संभावना है.

विधानसभा में किसे कितने वोट ?

बीजेपी- 37%

कांग्रेस- 51%

अन्य- 12 %

किसे कितनी सीट ?

कुल सीट- 200

बीजेपी- 57

कांग्रेस-130

अन्य- 13

कैसे होता हैं सर्वे?source

आपको बता दे कि इन तीनो राज्यों में 27 हजार 968 लोगों से नेताओ के बारे में उनका मूड पूछा गया था. मिली जानकारी के अनुसार तीनों राज्यों की सभी 65 लोकसभा सीटों पर सर्वे करवाया गया हैं.

वीडियो देखिये :

बिग ब्रेकिंग, एबीपी न्यूज़ का ताज़ा सर्वे मध्यप्रदेश , राजस्थान, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की लहर भाजपा का तीनों राज्यों में सूपड़ा साफ़ होना तय। Pls Share

Posted by Madhya Pradesh – With Congress on Saturday, September 29, 2018

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment