≡ Menu






लोकसभा चुनाव को लेकर पश्चिम बंगाल में सर्वे के इन आंकड़ों को देखकर राजनैतिक पार्टियों में मची हलचल !

चुनावों के इस दौर में पूरे देश में हडकंप का माहौल देखने को मिल रहा है, सभी अपनी पार्टियों को प्रोमोट करने और जनता का ध्यान अपनी तरफ खींचने में लगे हुए हैं. कुछ राज्य ऐसे हैं जहाँ बीजेपी को कोई भी चाह कर भी नहीं हटा सकता है लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जहाँ भाजपा की एक नहीं चलती. ऐसा ही एक राज्य है पश्चिम बंगाल जहाँ भाजपा के लिए मुसीबत खड़ी हो सकती है.

यह है वजह

source

दरअसल, पश्चिम बंगाल की वर्तमान सीएम ममता बनर्जी भाजपा की शुरू से ही विरोधी रही हैं और भाजपा पर आरोप लगाने का एक मौका नहीं छोड़ती हैं. इस बीच लोकसभा चुनाव नजदीक आ पहुंचे हैं जिसके साथ भाजपा के लिए एक सवाल खड़ा हो गया है कि क्या पश्चिम बंगाल की जनता भाजपा के हाथों में इस बार कमान सौंपेगी? इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

सर्वे में मोदी का दबदबा 

वायरल इस वीडियो को अभी तक लाखों लोग देख चुके हैं और लगातार अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं. जानकारी के लिए आपको बता दें, कि आजतक के द्वारा किये गये एक सर्वे में ये खुलासा हुआ है कि पश्चिम बंगाल में अब ममता के दबदवा कम हो गया है. सर्वे में मोदी को 51, ममता को 23 और राहुल गाँधी को 12 प्रतिशत सीट मिलने का अंदाजा लगाया जा रहा है.

आंकडें डाल सकते हैं चुनाव परिणामों पर प्रभाव

source

अगर सर्वे के इन आंकड़ों पर ध्यान दिया जाये तो भाजपा तो सुरक्षित दिखाई दे रही है लेकिन विपक्षियों को इस बार ये आंकडें डरा सकते हैं. इस बीच अगर मोदी सरकार किसी मुद्दे पर पश्चिम बंगाल में घिर सकती है तो वह है बेरोजगारी. देश में भी बेरोजगारी ने पिछले 46 साल का रिकॉर्ड तोड़ा है. चुनावों से पहले मोदी जल्द ही कोई न कोई ऐसी योजना लागू कर सकते हैं जिनसे बेरोजगारी के आंकड़ों में गिरावट देखी जा सकती है. अगर सभी आंकड़ों पर नजर डाले तो भाजपा सबसे आगे नजर आ रही है.

news source

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment