ये हैं भारत के 4 सबसे महंगे घर, जानिए कौन है करोड़ों के इन घरों का मालिक !


अपना घर बनाने का सपना हर किसी का होता हैं. वहीँ कुछ लोग अपने घर को अपनी क्षमता के हिसाब से खर्चा करके बनवाते हैं. कई ऐसे भी लोग हैं जो घरो में हर सुविधा से लैस करने के लिए पैसा पानी की तरह बहा  देते हैं. आज हम आपको ऐसे ही 5 घरो के बारे में बताने जा रहे हैं, जो भारत में सबसे आलीशान घरो में शामिल हैं.

मुकेश अंबानी का घरsource

भारत ही नहीं पूरी दुनिया में रिलायंस परिवार का बंगला सबसे महंगे बंगलों में से एक हैं. इस घर का नाम एंटीला हैं. बताया जाता हैं की इस घर को बनाने में अंबानी अपनी कमाई का एक चौथाई हिस्सा लगा दिए थे. अभी के अनुमान से इस घर की कीमत लगभग 10 हजार करोड़ रुपये बताई जाती है. साउथ मुंबई में स्थित यह घर 27 मंजिला हैं.source

जानकारी के लिए बात दे की जिसमें से 6 मंजिलों में तो सिर्फ पार्किग के लिए बनाया गया हैं. इतना ही नहीं इस घर में 3 हेलिपैड भी मौजूद हैं. इसके साथ ही इस घर में जिम, थियेटर आदि सुख-सुविधा का हर सामान मौजूद है. इसमें चौकाने वाली बात यह हैं कि अम्बानी के 5 सदस्यों की देखरेख के लिए 600 लोगों का स्टाफ को रखा गया हैं.

शाहरुख खान का घरsource

बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले शाहरुख खान का बंगला भी किसी से कम नहीं हैं. अम्बानी की तरह  शारुख का भी बंगला यूनीक है. बता दे की इस बंगला का नाम मन्नत रखा गया हैं. सिर्फ 1500 रुपये लेकर मुंबई आऩे वाले शाहरुख आज 150 करोड़ के बंगले के मालिक हैं.source

एक रिपोर्ट के मुताबिक इस बंगले की कीमत करीब 150 करोड़ रुपये बताया जाता हैं. आपको बता दे की मन्नत में ऑफिस स्पेस, स्टूडियोज, बॉक्सिंग रिंग और टेबिल टेनिस कोर्ट जैसे सुविधाओ से लैश हैं.

रतन टाटा का घरsource

देश के जाने माने बिज़नेस मैन और टाटा सन्स के चेयरमैन रतन टाटा का भी बंगाल किसी 7 स्टार होटल से कम नहीं हैं. मुंबई स्थित रतन टाटा का  बंगला भी काफी आकर्षक है. जानकरी के लिए बता दे कि यह बंगला समुद्र के किनारे बनाया गया हैं.

अनिल अंबानीsource

छोटे अम्बानी यानि की मुकेश अम्बानी के भाई अनिल अम्बानी का नया घर काफी सुंदर और काफी सुरक्षित माना जाता हैं. अनिल अंबानी के इस घर की कीमत 5 हजार करोड़ रुपये बताया जाता हैं. मुंबई के पाली हिल में स्थित अनिल का बंगला भी आलीशान बंगलों में गिना जाता है.

news source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *