भारत के 5 सबसे महँगे घर, इनकी कीमत और मालिकों का अंदाजा भी नहीं लगा पायेंगें आप !


हर किसी का सपना होता है कि मेरा भी एक छोटा घर हो. भले की वो अमीरों की तरह आलीशान न हो, लेकिन एक घर बनाना हर किसी का सपना जरुर होता है. इसी सपना को पूरा करने के लिए कई लोग अपनी क्षमता के हिसाब से खर्च करके बनाया, तो कई लोग अपनी उस घर में करोड़ रुपये खर्च कर देते है. तो चलिए आज हम आपको भारत के सबसे महंगे घर के बारे में बताने जा रहा हूँ.

नवीन जिंदल का जिंदल हाउस

source

जैसा की हम सब जानते है जिंदल हाउस के मालिक कोई और नहीं बल्कि कांग्रेस नेता और देश के बड़े कारोबारी नवीन जिंदल का है. अपने रुतबे के लिए देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी जाने जाते है. जिंदल हाउस दिल्ली में पत्तेदार लुटियंस बंगला क्षेत्र में बना हुआ है. यह मकान करीब 3 एकड़ जमीन में फैला हुआ है. अभी के हिसाब से इसकी कीमत करीब 150 करोड़ रुपए बताई जाती है.

शाहरुख खान का मन्नत

source

बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले शाहरुख खान का बंगला भी किसी से कम नहीं है. वो अपना बंगला का नाम मन्नत रहा है. हालांकि इस बंगले की कीमत अभी के हिसाब से करीब 160 करोड़ रुपये के आसपास बताई जाती है. इसके साथ ही इस जन्नत में आपको ऑफिस स्पेस, स्टूडियोज, बॉक्सिंग रिंग और टेबिल टेनिस कोर्ट जैसी सुविधाएं मिल जाएँगी.

रतन टाटा का मुंबई निवास

source

मुंबई सपनों का शहर कहा जाता है. क्योकि इस शहर में एक से बढ़कर एक सुपरस्टार, उद्योगपति रहते है. इन्ही में से एक उद्योगपति रतन टाटा का भी नाम शामिल है. रतन टाटा का घर करीब 150 करोड़ रुपए का है, जो किसी सपनो के महल से कम नहीं है. यह घर करीब 15000वर्ग फुट के क्षेत्रफल में फैला हुआ है.

अनिल अंबानी का घर

source

पीएम मोदी के चहेते और देश के सबसे बड़े उद्योगपति अनिल अंबानी कहां पीछे रहने वाले है. बताया जाता अहि की उनका भी घर किसी राजा महाराज से कम नहीं है. वर्तमान समय में उनका यह मकान निर्माणाधीन आवास है. हालांकि अनिल अंबानी का यह मकान करीब  5000 करोड़ रुपए के लगभग बताई जा रही है. इस शहर में आपका हर एक सुविधा मिल जाएगी. इस घर की ऊंचाई 66 मीटर रखी है.

 एंटीलिया

मुकेश अंबानी अपने घर का नाम एंटीलिया रखा है. कहा जाता है कि एंटीलिया सबसे महंगा घर में से एक है. इस शहर की कीमत करीब 6000 करोड़ रुपए बाती जा रही है. यह एंटीलिया दक्षिण मुंबई में स्थित है. इसके साथ ही बता दे की इस घर में करीब 600 कर्मचारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *