≡ Menu






मोदी राज में सबसे भ्रष्ट देशों की सूची में भारत है इस नंबर पर, जानकर आपके भी होश उड़ जायेंगे!

हर देश में थोडा बहुत भ्रष्टाचार देखने को मिलता है लेकिन भारत की बात ही अलग है. जब से भारत अंग्रेजों के चंगुल से आजाद हुआ है तब से लेकर लगभग 65- 70 सालों तक कांग्रेस ने देश पर राज किया. शुरुआत में सारा सिस्टम सही चल रहा था लेकिन धीरे धीरे सिस्टम में भ्रष्टाचार नामक दीमक ने जन्म ले लिया, इस दीमक को अभी तक मारा नहीं जा सका है.

इसलिए नहीं निकला अभी तक भ्रष्टाचार का हलsource

सिस्टम में कुछ लोग ही ऐसे हैं जो अपना काम पूरी ईमानदारी से करते हैं वरना लगभग सही लोग घूस लेकर लोगों की सहायता करते हैं. भ्रष्टाचार पर अभी तक रोक शायद अभी तक इसलिए भी नहीं लगाई जा सकी क्योंकि जो भी सरकार सत्ता में आती है वो देश का भला करने की बजाय अपने घर भरने में लग जाती है.

मोदी राज में भारत है इस नंबर पर source

मोदी सरकार ने चुनाव के दौरान कई वादे किये जिनमें से एक भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करना भी शामिल था. लेकिन आपको जानकर बहुत हैरानी होगी कि मोदी के राज में भ्रष्टाचार कम होने की बजाय इतना बढ़ गया है कि आज से पहले शायद ही कभी हुआ होगा. भ्रष्टाचार वाले देशों की सूचि में भारत नंबर 1 पर है.

इस सर्वे में हुआ खुलासा source

आपको जानकर हैरानी होगी कि फ़ोर्ब्स के एक सर्वे में इस बात का खुलासा हुआ है कि भारत ने भ्रष्टाचार करने में पाकिस्तान को भी पीछे छोड़ दिया है. जी हाँ आपने सही सुना भारत में भ्रष्टाचार इतन बढ़ गया है जिसको खत्म करने के लिए भारत को काफी लंबा समय तय करना पड़ेगा.  फोर्ब्स ने यह सर्वे मार्च, 2017 में प्रकाशित किया था। यह रिपोर्ट देशवासियों को ये बताती है कि भ्रष्टाचार रोजमर्रा की जिंदगी से जुड़ा हुआ है.

भ्रष्टाचार के लिए सबसे ज्यादा जिम्मेदार source

अगर भारत में भ्रष्टाचार अपने उग्र रूप में है तो उसके पीछे नीरव मोदी, मेहुल चौकसी, और विजय माल्या जैसे बिजनेसमैन जिम्मेदार हैं. इन लोगों ने भारत में कई हजार करोड़ का घपला किया और देश छोड़कर भागने में भी कामयाब हो गये. नोटबंदी का बड़ा फ़ैसला लेकर मोदी सरकार ने ये दावा किया था की इससे देश में जाली करेंसी और भ्रष्टाचार खत्म हो जाएगा लेकिन ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला.

source

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment