≡ Menu






सपा को छोड़ ये दिग्गज महिला नेता थाम सकती हैं कांग्रेस का हाथ, राहुल को बताया अगला प्रधानमंत्री, पढ़े !

राजनीति के दौर में पंखुड़ी पाठक किसी नाम की मोहताज नहीं हैं. राजनीति में यह नाम काफी हैं परचित हैं. समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता पंखुड़ी पाठक हैं. अलग अलग टीवी डिबेट में ये आपको दिख ही जाती थी. समाजवादी पार्टी के लिए एक मजबूत प्रवक्ता के रूप में जानी जाति थी. लेकिन कुछ कारण बस समाजवादी का दामन छोड़ कर ख़बर मिल रही हैं कि कांग्रेस का हाथ थाम सकती हैं.

– कौन हैं पंखुड़ी पाठक?source

दिल्ली में रहने वाली पंखुड़ी नॉन पॉलि‍टि‍कल बैकग्राउंड से हैं. इनका जन्म 1992 में हुआ था. उनके पिता जेसी पाठक और मां आरती पाठक डॉक्टर हैं.पंखुड़ी लंबे समय से समाजवादी पार्टी की छात्र सभा से जुड़ी रही हैं. आपको बता दे कि 2 से 3 साल तक पार्टी की तरफ से प्रत्याशि‍यों को छात्रसंघ का चुनाव भी लड़ी हैं. साल 2010 में इन्होने समाजवादी पार्टी ज्वाइन किया. पूर्व सीएम अखिलेश यादव और डिंपल यादव के करीबी मानी जाति हैं.

– चुनाव जितने का रिकॉर्ड बना चुकी हैंsource

पंखुड़ी का इरादा काफी मजबूत हैं. महज 18 साल की उम्र में छात्र संध का चुनाव जीत हासिल कर चुकी हैं. इतना ही नहीं डीयू में समाजवादी पार्टी की छात्र सभा को मजबूती प्रदान भी किया था. चुनाव जीतने में अहम् भूमिका रहता हैं.

– पढाई पूरी करने के लिए छोड़ी पार्टीsource

मिली जानकारी के अनुसार पंखुड़ी ने कहा की पढाई पूरी करने के लिए वो समाजवादी पार्टी को छोड़ कर जा रही हैं. पंखुड़ी ने साफ़ तोर पर कहा की अभी मै कोई और पार्टी को ज्वाइन नहीं करुँगी. लेकिन जानकारों की मानो तो जो एक बार राजनीति में अपना कदम रख देता हैं फिर वो चाह कर भी छोड़ नहीं सकता हैं. दुसरे शब्दों में बोल सकते हैं कि राजनीति का लत इतनी आसानी से नहीं छुटता हैं.

– कांग्रेस का हाथ थाम सकती हैंsource

समाजवादी पार्टी छोड़ने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी को देश का अगला पीएम बता दिया. इस बात से कयाश लगाया जा सकता हैं कि पंखुड़ी कांग्रेस के दामन थाम सकती हैं. पंखुड़ी के ट्विटर अकाउंट से साफ़ दिख जाता हैं की पंखुड़ी का कांग्रेस के प्रति सम्बेदना बढ़ता जा रहा हैं.

news source

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment