≡ Menu






प्रधानमंत्री की सैलरी में हुई इतनी बढ़ोतरी की विश्वास नही होगा. लेकिन मीडिया से ग़ायब हैं खबर

क्या आप जानते हैं कि देश के प्रधानमंत्री की सैलरी कितनी होती हैं? पढ़िए ये रिपोर्ट 

देश के अधिकतर लोग प्रधानमंत्री को सबसे ज्यादा सैलरी लेने वाला व्यक्ति के जानते होंगे! आइये हम आपको बताते हैं कि आखिर इसमें सच्चाई कितनी है और देश के प्रधानमंत्री कितनी सैलरी लेते हैं. देश का सबसे ताकतवर आदमी देश के प्रधानमंत्री को माना जाता है ऐसे में आज हम आपको बताते हैं कि भारत के प्रधानमंत्री किस सैलरी कितनी होती है?Source

कितनी है प्रधानमंत्री की सैलरी ?

प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक़ देश के प्रधानमंत्री की सैलरी 50000 रूपये है. निर्वाचन क्षेत्र भत्ता 45000 रूपये मिलते हैं इसके साथ 2000 रूपये रोज का भत्ता यानी की महीने के 62000 रूपये और व्यय भत्ता 3000 रूपये कुल मिलाकर प्रधानमंत्री को लगभग 1.6 लाख रूपये सैलरी मिलती है. इसके अलावा प्रधानमंत्री को सभी सुविधाएं मुफ्त में दी जाती है उनके रहने खाने पीने और आने जाने का खर्चा सरकार ही देती है.

गौरतलब हैं कि पहले ये राशि कम थी लेकिन मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद इसमें वृद्धि हुई है.
Source

यहाँ के विधायकों से भी कम है सैलरी 

आपको जानकर हैरानी होगी कि भारत के प्रधानमंत्री की सैलरी अन्य देश के राष्ट्राध्यक्ष के मुकाबले बेहद कम है. दिल्ली के विधायकों की ही सैलरी लगभग 2.35 लाख रुपये है. देश के प्रधानमंत्री को मिलने वाली पूरी सैलरी लगभग बचत ही होती है क्योंकि उनके सारे खर्च को सरकारी पैसे से दिया जाता है. जिसमें प्रधानमंत्री के लगभग सारी जरूरतें पूरी हो जाती है.Source

ऐसे में सोचने वाली बात हैं देश के प्रधानमंत्री की सैलरी नकि अन्य देशों के राष्ट्राध्यक्षों के मुकाबले कम है बल्कि दिल्ली के विधायकों की सैलरी प्रधानमंत्री से ज्यादा लगभग दोगुनी है. फिलहाल देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी है जिनपर अब तक सबसे ज्यादा विदेशी दौरे करने का रिकॉर्ड बनता जा रहा है. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 500 और हजार के नोट बंद कर देश में तहलका मचा दिया था.

नोट: दोस्तों जिस देश में गरीब भूख से मर रहे हैं उस देश में किसी प्रधानमंत्री को इतनी सैलरी दिए जाना सही है? हमे नीचे कमेंट कर जरुर बताएं और इस खबर को भी शेयर करे.

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment