≡ Menu



बड़ी खबर : अयोध्या मामले में पीएम मोदी ने आखिरकार तोड़ी चुप्पी, दिया बड़ा बयान, अब हो रही है थू-थू

आये दिन राम मंदिर को लेकर कोई न कोई खबर देखने को मिल जाती हैं. उत्तर प्रदेश में अयोध्या और बावरी मस्जिद को लेकर तमाम तरह के विवाद हो रहे हैं. इस मुद्दे को लेकर देश की राजनीति में उथल-पुथल मचा हुआ हैं. इतना ही नहीं लोगो के बीच भी जम कर बहस होने लगती है. जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा हैं वैसे-वैसे राम मंदिर का मुद्दा सर चढ़ कर बोल रहा हैं. यह मुद्दा अब बीजेपी के लिए चुनावी जुमला बन चूका हैं.

Like कीजिये हमारा फेसबुक पेज

सुप्रीम कोर्ट में चल रहा हैं यह मामलाsource

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अयोध्या भूमि विवाद का मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में चल रहा हैं. लेकिन आये दिन संतो, रामदेव बाबा, साथ ही विपक्ष लगातार बीजेपी सरकार पर मंदिर बनाने को लेकर दबाव बना रही हैं. वहीँ बीजेपी इस मुद्दे को नज़र अंदाज़ कर रही हैं. जानकारों कि माने तो अब यह मुद्दा राजनितिक फायदे के लिए उपयोग होने लगा हैं. इस मुद्दे का भरपूर फायदा बीजेपी उठा रही हैं.

मोदी का बड़ा बयान source

विधानसभा चुनाव को लेकर पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश में एक जन सभा को संबोधित करते हुए राम मंदिर पर एक बड़ा बयान दिया हैं. इस बयान के बाद से राजनीती में घमासान मचा हुआ हैं. इस जनसभा में पीएम मोदी ने पहली बार राम मंदिर के मुद्दे पर अपनी चुप्पी तोड़ी हैं. मोदी ने अपने बयाँ में कहा कि सुप्रीम कोर्ट अयोध्या पर लोगों की बात सुनकर फैसला करना चाहती है. लेकिन कांग्रेस की तरफ से कोर्ट के जजों को डराया जा रहा हैं.

जानिए, सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट में क्‍या क्‍या हुआsource

  • कोर्ट ने अस्पष्ट रूप से कहा जनवरी में यह तय होगा कि इसके लिए अलग से बेंच का गठन करना जरुरी हैं या नहीं.
  • कोर्ट ने अगली सुनवाई 7 जनवरी तक के लिए टाल दी थी.
  • जनवरी में ही तय होगा कि इस मामले कि सुनवाई नियमित रूप से होगी या नहीं.
  • मुख्‍य न्‍यायाधीश रंजन गोगोई ने कहा कि अयोध्‍या विवाद पर तुरंत सुनवाई नहीं की जा सकती हैं.

news source

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment