≡ Menu






PMC बैंक के पीड़ित शख्स ने रोते हुए जो कहा सुनकर हर कोई हो गया मायूस !

रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया ने PMC बैंक पर 6 महीने का प्रतिबंध लगा दिया है। PMC बैंक घोटाले में रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया के कदम उठाने की जानकारी कुछ खास लोगों को पहले से दे दी गई थी, जिसके बाद बैंक में मौजूद 49 एफडी खातों को बंद करके 16 करोड़ रुपये एकदम निकाल लिया गया।

मुंबई से प्रकाशित एक अंग्रेजी अखबार के अनुसार यह जानकारी पता लगी है की ज्यादा लोगो में लीक होने से पहले ही आरबीआई ने 10 हजार रुपये निकालने की लिमिट को तय कर दिया। इसके बाद खाताधारकों को बैंक में चल रहे घपले की जानकारी मिली। 23 सितंबर से पहले आरबीआई को पता चला कि कुल जमा बैंक में 11, 617 करोड़ रुपये में से 29 फीसदी यानी कि 3368 करोड़ रुपये इन एफडी खातों से निकाल लिया गया था।

खाताधारको का रो रो कर बुरा हाल है बैंको के बाहर लाइन लगाकर अपने पैसे पाने के लिए खाताधारकों की रोजाना भारी भीड़ इकट्ठा हो रही है। इसी बीच एक मोदी भक्त ने जो कहा सुनकर हर कोई हो गया मायूस। कुछ खाताधारकों ने अपने पुरे जीवन की कमाई जो बैंक में जमा कर रखी थी वो न मिलने पर आत्महत्या करने की बात कही है। एक खाताधारक ने रोते रोते कहा “मेरे पास एक अभी प्रॉपर्टी नहीं है, मैं किराए पर रहता हूँ। दस साल से मुंबई में रह रहा हँ, पाई-पाई जमा करके मैं नवरात्रि में घर लेने जा रहा था। मोदी जी प्लीज कृपा कीजिए, आपका बहुत हो चुका”।

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment