≡ Menu






पूर्व चुनाव आयुक्‍त ने नोटबंदी पर किया सनसनीखेज खुलासा, मोदी सरकार के दावों की खोली पोल !

08 नवम्बर 2016 को हमारे देश में मोदी सरकार द्वारा नोटबंदी का ऐलान किया गया था. उस रात पीएम मोदी ने नोट बंदी को लेकर तमाम तरह के दाबे किये थे. उन्होंने कहा था कि नोटबंदी से कालाधन, भ्रष्टाचार आदि जैसे मुद्दे पर लगाम लगाय जा सकता हैं. लेकिन बीते 4 सालो में ऐसा देखने को नहीं मिला. वहीँ नोटबंदी को लेकर पूर्व चुनाव आयुक्त ओपी रावत ने बड़ा खुलासा किया हैं.

ओपी रावत का सनसनीखेज खुलासाsource

पूर्व चुनाव आयुक्त ओपी रावत ने मोदी सरकार द्वारा की गयी नोटबंदी को लेकर अहम् खुलासा किया हैं. उनके मुताबिक नोटबंदी लागू करने से कालेधन पर कोई फर्क नहीं पड़ा. आगे कहा कि अभी भी चुनाव में कालेधन का इस्तेमाल धड़ल्ले से किया जा रहा हैं. जहाँ एक तरफ मोदी सरकार नोटबंदी को लेकर दावा करती थी. वहीं अब इस खुलासे के बाद से मोदी सरकार की कीर-किरी हो रही हैं. आपको बता दे यह बयान रिटायर होने के बाद दिया हैं.

मोदी सरकार पर साधा निशाना source

ओपी रावत ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि नोटबंदी से देश कि जनता को कोई फायदा नहीं हुआ हैं, बल्कि यह नोटबंदी सरकार अपनी काली कमाई को सफेद करने के लिए लागू कि थी. साथ ही ये भी कहा कि नोटबंदी के बाद भी चुनाव प्रचार में काले धन का उपयोग कम नहीं हुआ. पीएम मोदी को चुनौती देते हुए कहा कि सरकार सामने आकर बताए कि नोटबंदी से देश को क्या मिला.

बीजेपी हुई शर्म से पानी-पानी source

आपको याद दिला दे कि नोटबंदी के समय सरकार ने दलील दी थी, कि इससे चुनाव के दौरान पैसों के गलत इस्तेमाल पर रोक लगईजा सकती हैं. हालांकि पिछली बार के मुकाबले इस बार के चुनाव में भारी मात्रा में पैसे जब्त हुए हैं. इससे साफ जाहिर होता है कि नोटबंदी से जनता को फायदा मिला हो या न लेकिन राजनितिक दल इसका भरपूर फायदा उठा रही हैं.

news source

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment