≡ Menu






मध्यप्रदेश में कमलनाथ की सरकार आने के बाद अब लोकसभा चुनाव को लेकर एबीपी ने किया बड़ा सर्वे !

जैसा की हम सब जानते है चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान कर दिया है. इस बार के लोकसभा चुनाव कुल 07 चरणों में सम्पूर्ण होंगे. हर बार की तरह इस बार भी चुनाव के पहले अलग-अलग न्यूज़ चैनल सर्वे करते रहते है. ऐसा ही एक सर्वे सामने आया है. इस सर्वे में बताया गया है की एमपी में भले ही कांग्रेस की सरकार है लेकिन इस बार के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस वहां के लोकसभा सीट से  हाथ धो सकती है.

चुनाव के पहले कांग्रेस को मध्यप्रदेश में लग सकता है बड़ा झटका

source

जैसा की हम सब जानते है चुनाव के पहले हर न्यूज़ चैनल जनता की नब्ज टटोलने के लिए अलग-अलग सर्वे करवाती है. इसी को लेकर एबीपी न्यूज़ ने मध्य प्रदेश में सर्वे किया है. लेकिन इस सावरे में जो रिपोर्ट निकल कर आ रहा है, उसे कांग्रेस खेमे को सदमा लग सकता है. जी हाँ इस सर्वे में दाबा किया आगे अहि कि सत्ता में होने के बाबजूद कांग्रेस को सिर्फ  5 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है, वहीं बीजेपी खेमे में 29 सीटों में से बीजेपी 24 हासिल कर सकती है.

सर्वे के मुताबिक, इन सीटों पर बीजेपी जीत सकती है-

source

आपकी जानकारी के लिए बता दे की एमपी में कुल 29 लोकसभा सीट है. इसमें से बीजेपी खेमे में 24 सीट आने की उम्मीद जत्यी जा रही है, वहीं कांग्रेस को इस बार के चुनाव में सिर्फ 05 सीट पर संतोष करना होगा. अगर सर्वे की बात करे तो चलिए जानते है बीजेपी किन-किन सीटो पर जीत हासिल कर सकती है. विदिशा, इंदौर, भोपाल, मुरैना, जबलपुर, खंडवा, राजगढ़, मुरैना, जबलपुर, खंडवा, राजगढ़ सतना, सीधी, रीवा, मंडला, बालाघाट, दामोह, उज्जैन, रतलाम, धार, खरगोन, बैतूल और खंडवा हैं.

आंकड़े देखकर कमलनाथ की जगह रह गया सिर्फ कमल !

इन सीटों पर कांग्रेस जीत सकती है-

source

अगर कांग्रेस की बात करे तो इस बार के लोकसभा चुनाव में इन सीटो पर अपनी जीत दर्ज कर सकती है,  ये पांच सीटें……..

  • छिंदवाड़ा
  • ग्वालियर
  • गुना
  • धार
  •  दामोह

news source

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment