जानिये आखिर क्यों प्रियंका गाँधी को दी जाती है प्रधानमंत्री जैसी SPG सुरक्षा !


जैसा की हम सब जानते है,SPG यानि कि स्पेशल प्रोजेक्शन ग्रुप. यह एक ऐसा समूह है, जिसे देश के कुछ चुनिंदा लोगों को ही दिया जाता है. देश में अभी तक यह सुरक्षा कुछ चुनिन्दा ही लोगो को दिया गया है. इसमें से देश के पीएम,के साथ साथ गांधी परिवार भी शामिल है. यही नहीं जब से प्रियंका गांधी कांग्रेस पार्टी में शामिल हुई है, तब से प्रियंका गांधी सुर्खियों में बनी हुई है. तो चलिए जानते है आखिर पूरा मामला क्या है.

प्रियंका गांधी को लेकर आई बड़ी खबर

SOURCE

देश के सबसे बड़े राजनीतिक पार्टी यानी कि कांग्रेस पार्टी देश कीसबसे बड़ी पार्टी बन चुकी है. इसी गांधी परिवार से तालूक रखने वाली प्रियंका गांधी इन दिनों सुर्खियों में छाई हुई है. जैसा की हम सब जानते है हाल ही के दिनों में प्रियंका गांधी को कांग्रेस पार्टी का महासचिव बना दिया गया है. हालांकि महासचिव बनने के बाद लगातार प्रियंका गांधी पर विरोधी पार्टी जुबानी हमला बोल रही है.

प्रियंका गांधी को मिली एसपीजी सुरक्षा

SOURCE

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि गांधी परिवार से तालुकात रहने वाली प्रियंका गांधी वैसे तो महंगी, महंगी गाड़ियों में घुमती है, लेकिन जब बात चुनावी रैली की आती है तो प्रियंका गाँधी सिर्फ टाटा सफारी ही इस्तेमाल करती है. मतलब साफ है की जनता की सेवा करने के लिए प्रियंका गांधी से बेहतर कोई और नेता हो ही नही सकता है.

एसपीजी सुरक्षा क्या है?

SOURCE

आपको बता दे कि यह सुरक्षा पीएम मोदी के बादगांधी परिवार कोमुहैया करायी गयी है. SPG कमांडर एक खास तरह के पोशाक के साथ एक खास जूते का इस्तेमाल करते है. यह जूता किसी भी जमीनी, सतह पर फिसलती नहीं है. इतना ही नहीं SPG कमांडो एक खास तरह के चश्मे का इस्तेमाल करते है. यह चश्मा अपने आप में खास है. इस चश्मे की मदद से विस्फोटक सामान को आसानी से देखा जा सकता है.

NEWS SOURCE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *