≡ Menu



कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी देंगे 33 प्रतिशत आरक्षण ! भाजपा के छुटे पसीने

राहुल गांधी एक ऐसे नेता हैं जिन्होंने ने दर दर जाकर जनता की परेशानियों को समझा है उनकी समस्याओं का समाधान करने में भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. वर्तमान की भाजपा सरकार को अपने कामों को लेकर सचेत भी किया है. जब से कांग्रेस पार्टी ने राहुल गांधी को अध्यक्ष पद पर बैठाया है तब से पार्टी को एक नई दिशा मिली है. आज फिर से जनता कांग्रेस पर विश्वास कर रही है.

Like कीजिये हमारा फेसबुक पेज

सच्चे नेता है राहुल

source

पिछले दिनों राहुल गांधी को लेकर कई जोक्स वायरल हुए लोगों ने उन्हें पप्पू कहा और कई आरोप भी लगाये. लेकिन कहते हैं न कि अगर कोई सच्चाई की राह पर चले तो उसको रोकना आसान नहीं होता वैसे ही हैं राहुल गांधी. भाजपा ने कई बार उनके खिलाफ शर्मनाक बयान दिए लेकिन फिर भी जनता उनको अपना समर्थन दे रही है क्योंकि जनता को पता है कि भाजपा सिर्फ जुमले बाजी करती है और कांग्रेस काम करती है.

राहुल ने किया जनता से एक और बड़ा वादा

source

जानकारी के लिए आपको बता दें, कि कुछ दिनों में 2019  के लोकसभा चुनाव होने वाले है. हर कोई पार्टी जनता को अपनी तरफ करने के लिए दिन रात मेहनत कर रही है, लेकिन हालही में राहुल गांधी ने जनता से वादा करते हुए कहा है कि अगर 2019 में उनकी सरकार बनी तो वह सबसे पहले महिला आरक्षण बिल पास करायेंगे जो कई सालों से अटका पड़ा है.

आखिर क्या है इस बिल का उद्देश्य

source

इस बिल को लाने का सबसे बड़ा उद्देश्य यह है कि “लोकसभा और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान कराना.” साथ ही साथ ये भी बताते चलें कि राहुल गांधी ने कुछ दिनों पहले भी देश की जनता से वादा करते हुए कहा था कि छत्तीसगढ़ में गरीबों को न्यूनतम आमदनी मुहैया करायेंगे. राहुल ने देश की गरीबी को खत्म करने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है.

news source

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment