≡ Menu






आखिर मोदी और राहुल के बॉडीगार्ड के बैग में ऐसा क्या होता हैं जो हमेशा उनके पास ही रहता है!

आखिर क्या होता मोदी और राहुल के बॉडीगार्ड के पास मौजूद इस बॉक्स में, जानकर हैरान रह जायेंगे!

आपने जब भी प्रधानमंत्री या किसी भी बड़े नेता के बॉडीगार्ड को देखते होंगे तो उनमें से किसी एक हाथ में एक काले रंग का बॉक्स नुमा सामान होता है. आखिर ऐसा क्या होता इस बॉक्स में जो सुरक्षाकर्मी कभी नही छोड़ते हैं. आइये हम आपको बताते हैं आखिर इस बॉक्स में क्या होता हैं. यकीन मानिए इसे जानकर आप दंग रह जायेंगे!Source

सुरक्षाकर्मी के पास मौजूद काले बैग में क्या होता है..?

दरअसल नेताओं की सुरक्षा में तैनात किसी एक सुरक्षाकर्मी के पास ये बैग होता है. इन सुरक्षा कर्मियों का उद्देश्य होता है कि जिसकी सुरक्षा में वो लगे हुए हैं उन्हें हर हालत में हर समस्या से बाहर निकालना ही हैं. खबर के अनुसार,ऐसे में इन नेताओं के उपर कभी भी कोई हमला कर देता हैं तो उससे बचाने के लिए इस एक गन भी होती है.

बुलेटप्रूफ होता हैं ये काला बैग

इतना ही इस बॉक्स जरुरत पड़ने में इस तरह से खोला जा सकता है कि किसी भी व्यक्ति को इसके पीछे छुपाया जा सकता है. जिसपर गोली का कोई फर्क नही पड़ता है. आपको बता दें कि SPG द्वारा सुरक्षा देने के लिए कई सारे तरीके अपनाए जाते हैं जिनमें से ये भी एक अहम् तरीका होता है. यह बैग खुलने के बाद इतना बड़ा हो जाता है कि किसी भी व्यक्ति को पूरी तरह से ढक लेता है.

दुनिया के कई नेता करते हैं इसका इस्तेमाल

अक्सर देश के नेताओं पर हमले होने कीआशंका बनी रहती हैं. ऐसे में जिन नेताओं को SPG सुरक्षा मिल जाती हैं. सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मी इस बैग को अपने साथ हमेशा रखते है और जिनकी सुरक्षा में लगे रहते हैं और उन्हें सुरक्षित रखते हैं. ख़ास बात तो यह है कि एसपीजी की किस बैग में क्या रखा इस बात की जानकारी किसी भी बाहरी शख्स को नही होती है.

नोट: दोस्तों क्या आपको ये जानकारी पहले पता थी? हमे नीचे कमेंट कर जरुर बताएं और इस खबर को भी शेयर करे.

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment