≡ Menu



राहुल गांधी ने इस मुस्लिम पूर्व क्रिकेटर को दी बड़ी जिम्मेदारी, बनाया कांग्रेस का अध्यक्ष, अभी पढ़े !

तेलंगाना विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने जबरदस्त चाल चला हैं. इस चाल के बाद से माना जा रहा है कि चुनाव में बीजेपी की हार पक्की हैं. बताया जा रहा हैं कि चुनाव से पहले कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश की बागडोर एक ऐसे आदमी के हाथ में दिया हैं. जिसके बाद कांग्रेस को कोई भी पार्टी हरा नहीं सकता है. इसके अलावा कांग्रेस ने प्रदेश संगठन में 14 अन्य बदलाव किये हैं.

Like कीजिये हमारा फेसबुक पेज

पार्टी ने पूर्व क्रिकेटर को बनाया अध्यक्षsource

आपको बता दे तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए जारी तैयारियों के बीच कांग्रेस ने संगठन में बड़ा बदलाव किया हैं. इस बदलाव के साथ ही पार्टी ने सबको चौका दिया हैं. जानकारी के अनुसार कांग्रेस ने कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश की बागडोर पूर्व क्रिकेट कप्तान को सौंपी है. इस क्रिकेटर का नाम मोहम्मद अजहरुद्दीन बताया जा रहा है.  साथ ही पार्टी ने अजहरुद्दीन को तेलंगाना कांग्रेस कमेटी का कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त कर लिया है.

कौन हैं मोहम्मद अजहरुद्दीन ?source

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मोहम्मद अजहरुद्दीन भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान है. हालांकि साल 2000 में मैच फिक्सिंग का साया क्रिकेट पर पड़ा तो इनका करियर बर्बाद हो गया. इसके साथ ही बीसीसीआई ने उनपर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था. हालंकि बाद में साल 2012 में आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट  ने इनपर लगे आजीवन प्रतिबंध को अवैध करार दिया था.

विधानसभा चुनाव से पहले यह फैसला अहम् source

बता दे कि आगामी  7 दिसंबर को तेलंगाना में पहली बार विधानसभा चुनाव होने को हैं. ऐसे में कांग्रेस का यह निर्णय काफी हद तक फायदेमंद साबित होगा.वहीँ इस चुनाव को लेकर  कांग्रेस ने राज्य में तेलुगू देशम पार्टी के साथ गठबंधन किया है. इस गठबंधन के पीछे का मकसद सिर्फ और सिर्फ सत्ताधारी तेलंगाना राष्ट्र समिति को पीछे छोड़ना है.

NEWS SOURCE

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment