≡ Menu



राहुल के इस दांव से 2019 में जादुई आंकड़े से दूर रह जाएंगे मोदी, पढ़े !

आपकी जानकारी के लिए बता दे की इस साल के अंत में 4 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने को हैं. साथ ही अगले साल के मार्च में लोकसभा चुनाव होने को हैं. ऐसे में तमाम दलों द्वारा अपनी जीत को लेकर दावा किया जा रहा हैं. ऐसे में तमाम न्यूज़ चैनल अपने-अपने सर्वे निकाल रही हैं. लेकिन ध्यान देने वाली यह बात हैं कि सारे सर्वे में कांग्रेस को आगे दिखाया जा रहा हैं.

Like कीजिये हमारा फेसबुक पेज

मोदी लहर हुई खत्मsource

बीते 4 सालो में जिस तरह में महंगाई बढती जा रही हैं वैसे में लोग मोदी सरकार से परेशान हो गई हैं. आलम यह हैं की लगातार पेट्रोल डीजल के दामो में बढ़ोतरी हो रही हैं. इसपर सरकार लगाम लगाने में नाकाम साबित हुई हैं. आये दिन किसानो को सड़को पर प्रदर्शन करना पड़ रहा हैं.

मोदी के विजय रथ को थाम सकते हैं राहुल गाँधीsource

आपको बता दे कि हाल में ही हुए एक सर्वे ने सबको चौका दिया हैं. इस सर्वे की माने तो आने वाले चुनाव में कांग्रेस को 41 प्रतिशत जबकि भाजपा को मात्र 36 प्रतिशत वोट मिल सकते हैं. यानि साफ हैं की जनता बीजेपी को सिरे से नकार चुकी हैं. आने वाले चुनाव में कांग्रेस के लिए अच्छी ख़बर हैं.

राहुल की लोकप्रियता में जबरदस्त उछालsource

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि राहुल के अगुवाई में कांग्रेस पहले से बेहतर उभर कर आई हैं. जब से राहुल गाँधी ने अध्यक्ष पद संभाला हैं तब से कांग्रेस की स्तिथि काफी मजबूत हुई हैं. इतना ही नहीं गुजरात चुनाव के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकप्रियता में जबरदस्त इजाफा हुआ है. सर्वे में यह बात भी सामने आई कि दक्षिण भारत और मुस्लिम बहुल इलाकों में आज भी इंदिरा गांधी ही सबसे लोकप्रिय नेता हैं.

सपा-बसपा-तृणमूल से मजबूत बनेगी UPAsource

अगर बात करे आकड़े की तो कांग्रेस के साथ टीएमसी, बीएसपी और सपा आ जाएं, तो यूपीए के खाते में 202 सीटें आ सकती हैं. वहीँ NDA के खातो में महाग 230  सीटें मिली की उम्मीद हैं, और बात करे अन्य के खाते में 111 सीटें आएंगी. मतलब साफ़ हैं कि NDA जादुई आकड़े से दूर रह जाएगा.

News Source

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment