मोदी की रैली के लिए ट्रेन बुक करवाने वाले BJP नेता ने नहीं भरा 12 लाख रुपए का बिल, रेलवे ने भेजा नोटिस

Suresh Prabhi Railway

आगरा के वरिष्ठ भाजपा नेता विनोद सामरिया को पिछले 2 वर्षों में भारतीय रेलवे की ओर से 12 लाख रुपए का बकाया चुकाने के 6 नोटिस भेजे जा चुके हैं। ये बिल साल 2014 से लंबित हैं। लोकसभा चुनावों से पहले विनोद सामरिया 2 मार्च, 2014 को तत्कालीन प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की विजय शंखनाद रैली के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को फतेहपुर सीकरी से लखनऊ लाए थे।

शुरुआती बुकिंग का खर्चा 18.4 लाख रुपए था, जिसमें 5 लाख की सिक्योरिटी भी शामिल थी। इसका भुगतान उन्होंने पार्टी फंड से किया था। लेकिन बाद में रेलवे ने इस खर्चे को 30.68 लाख तक बढ़ा दिया, क्योंकि ट्रेन को 4 स्टेशनों पर समर्थकों को लेने के लिए रोका गया था। अग्रिम भुगतान को समायोजित करते हुए अंतिम बिल राशि 12.3 लाख रुपए के करीब आई।

Vinod Samariya Image

सामरिया को उम्मीद थी कि पार्टी फंड से इस बिल का भुगतान हो जाएगा। लेकिन 11 मई को रेलवे के ताजा नोटिस के बाद सामरिया की चिंता बढ़ गई। अब उन्हाेंने रेल मंत्री सुरेश प्रभु से भी इस मामले में बात की है। सामरिया ने बताया कि ट्रेन मेरे नाम पर बुक थी।

उन्होंने कहा, मैं एक किसान हूं और इतने बिल का भुगतान नहीं कर सकता। पार्टी नेताओं से गुजारिश के बावजूद मुझे सिर्फ दिलासे ही मिले हैं। अगर पार्टी यह बिल नहीं देती तो रेलवे मेरी संपत्ति कुर्क कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *