बड़ी ख़बर : गोवा के राज्यपाल ने कांग्रेस को सरकार बनाने का दिया न्यौता, बीजेपी को लगा झटका !


पिछले साल गोवा में हुए विधानसभा चुनाव का कांग्रेस अब बदला लेने जा रही हैं. कांग्रेस गोवा में लार्जेस्ट पार्टी होने के बाबजूद बीजेपी ने वहां सरकार बनया था. हाल ही में गोवा के सीएम मनोहर पारिकर को कैंसर होने की वजह से एम्स में भर्ती हैं. सीएम के खराब सेहत के बीच कांग्रेस ने राज्यपाल भवन में सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है.

– गोवा में कांग्रेस की सरकारsource

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 2 दिन पहले कांग्रेस विधायक राज्यपाल से मिल कर सीएम बनाने के लिए प्रस्तावा रखा था. अब राज्यपाल ने भी कांग्रेस को सीएम बनाने का मौका दे दिया हैं. वहीँ दूसरी तरफ बीजेपी पार्टी में हड़कंप मच गया है. मिली जानकारी के अनुसार जल्द ही कांग्रेस अपना सीएम उमीदवार को पद सौप देंगे. कांग्रेस नेता ने कहा कि 40 विधानसभा सीट वाले गोवा में कांग्रेस के पास सबसे ज्यादा 16 सीटें हैं. आगे उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास अन्य दलों का समर्थन भी मिल सकता हैं. वहीँ कांग्रेस नेता ने दाबा किया की जरुरत पड़ने पर विधानसभा के पटल पर बहुमत भी साबित भी करेंगे.

– कांग्रेस ने राज्यपाल के सामने पेश किया सरकार बनाने का दावाsource

सीएम मनोहर पर्रिकर के गैरमौजूदगी में गोवा में सियासी भूचाल आ गया है. राजनितिक गलियारों में घमासाम मचा हुआ हैं. वहीँ बात करे गोवा की तो कांग्रेस सबसे मजबूत पार्टी मानी जा रही है. गोवा में कुल 40 विधानसभा सीट हैं उसमे से 16 कांग्रेस के पास हैं. खबरों की माने तो अब राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए दावा पेश करने का न्योता दिया. राजनितिक जानकारों की माने तो कांग्रेस गोवा में सबसे मजबूत पार्टी मानी जाती हैं. यदि 3 निर्दलीय विधायकों का समर्थन हासिल हो जाता है तो कांग्रेस को सरकार बनाने से कोई नहीं रोक सकता हैं.

– बीजेपी को लगा बड़ा झटकाsource

गोवा राज्य से बीजेपी के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. सीएम के खराब सेहत के बीच कांग्रेस ने दाबा किया हैं कि उनके कांटेक्ट में बीजेपी के कुछ विधायक संपर्क में हैं. इस बात को लेकर बीजेपी खेमे में तहलका मचा हुआ हैं. परिकर के बाद बीजेपी को गोवा के सत्ता सेहाथ धोना पड़ सकता हैं.

news source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *