RBI के बयान से घिरी मोदी सरकार, सामने आया बीजेपी का सबसे बड़ा झूठ, देखें ये रिपॉर्ट !


राजनीति तौर पर पीएम मोदी ने लोगो को यकीं दिला रहे थे की नोटबंदी से गरीबो के हित में उठाया गया हैं महत्पूर्ण कदम हैं. गरीबो का काला धन वापस आएगा. लेकिन 4 साल बिट जाने के बाद भी काला धन तो नहीं आया पर स्विस बैंक का अमाउंट 50 % जरुर बढ़ गया. Source

नोटबंदी पर RBI  के आंकड़ों  को सामने आने के बाद विपक्ष ने सीधे मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सिर्फ चुनाव के समय जुमलेबाजी करते हैं. इनका काम हैं झूठ बोलना. वहीँ कांग्रेस का आरोप हैं कि आरबीआई की रिपोर्ट ने नोटबंदी को एक बार फिर ‘मोदी मेड डिजास्टर’ साबित किया है.

– पी चिदंबरम का मोदी पर हमलाSource

पूर्व  वित्त मंत्री एवं कांग्रेस के नेता पी चिदंबरम ने कहा कि नोटबंदी के कारन 100 से ज्यादा लोगो की माउथ हुई हैं. लभग 15 करोड़ मजदूर को काम नहीं मिला. देश की जाता बहुत बड़ी कीमत चुकाई हैं. मोदी पर हमला बोलते हुए उनका पुराना वीडियो शेयर किया जिसमे मोदी ने एक सभा में कहा था कि 3 लाख करोड़ रुपये वापस नहीं आएंगे और इससे सरकार को फायदा होगा?” नोट बंदी के दौरान लाखो लोग बेरोजगार हो गए थे. इनसब का जिम्मेदार हमारे पीएम मोदी हैं.

– कांग्रेस ने मोदी को घेरा

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मोदी से पूछा की क्या देश की जनता से पीएम अपने झूठ के लिए माफ़ी मांगे. RBI  के रिपोर्ट के आधार पर उन्होंने कहा कि नोट बंदी फेल साबित हुआ हैं.इससे काला धन वापस नहीं आया बलिकी और सफ़ेद हो गया हैं. आपको याद दिला दे कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पीएम ने दबा किया था कि तीन लाख करोड़ रुपए सिस्टम में वापस आ रहे हैं. “मोदी जी क्या आप इस झूठ के लिए अब माफी मांगेंगे?”

– केजरीवाल ने भी लगाया आरोपSource

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर के मोदी पर निशाना साधा. ट्वीट में लिखा हुआ हैं कि ”नोटबंदी की वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा हैं. 100 से ज्यादा लोगो ने अपनी जान दे दिया. कई लोगो का बिज़नस बंद हो गया. यहाँ तक कि कई लोग बेरोजगार हो गए. जनता को हक़ हैं नोट बंदी से देश को क्या हासिल हुआ हैं. मोदी सरकार को इसकी जानकारी देनी चाहिए.

– RBI ने क्या कहा है रिपोर्ट मेंSource

आपको बता दे कि RBI के एक रिपोर्ट से सामने आया हैं कि 2016 में नोट बंदी लागू होने के बाद टोटल पैसे में से 99.3% पैसे वापस आ गये हैं. उस समय के हिसाब से 15.41 लाख करोड़ रुपये चलन में था और बांको के पास जमा हो चूका हैं. विपक्ष का मांग हैं कि जब सारे पैसे आ चुके हैं तो ओहिर जनता के सामने काला धन कितना आया है सामने लाये सरकार.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *