≡ Menu






नीता अंबानी के शाही फोन की कीमत सुनकर आपके पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

जितनी उनके फोन की कीमत है, उतने में एक प्राइवेट जेट आ सकता है।

Nita Ambani image

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी हमेशा सुर्खियों में रहती हैं। चाहे वो आईपीएल में मुंबई इंडियन्स को चीयर करना हो या कंपनी के नए प्रॉडक्ट का उद्घाटन। वह एक कामयाब बिजनेसवुमेन भी हैं। मुकेश और नीता की शादी 1985 में हुई थी। दोनों के तीन बच्चे हैं।

इस दंपति का घर दुनिया के 10 सबसे महंगे घरों में शामिल है। नीता भी लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए जानी जाती हैं। उनकी साड़ी, घड़ी, हैंडबैग, फुटवियर हर चीज शाही है। लेकिन टेक्नॉलजी के इस जमाने में गैजेट से दूर रहना किसी के लिए मुमकिन नहीं है। यही बात नीता के लिए भी है।

लेकिन नीता अंबानी के पास जो फोन है, वो भी किसी लग्जरी आइटम से कम नहीं है। वह दुनिया के सबसे शानदार मोबाइल फोन्स में से एक इस्तेमाल करती हैं। जितनी उनके फोन की कीमत है, उतने में एक प्राइवेट जेट आ सकता है। नीता अंबानी फॉल्कन सुपरनोटा आईफोन 6 पिंक डायमंड फोन यूज करती हैं, जिसकी कीमत 48.5 मिलियन डॉलर यानी 315 करोड़ रुपये है। यह फोन साल 2014 में लॉन्च हुआ था।

ये हैं खासियत: एशियानेटन्यूज के मुताबिक यह फोन साल 2014 में लॉन्च हुआ था और कंपनी इसे खास सिलेब्रिटीज के लिए बनाती है। यह फोन 24 कैरेट गोल्ड और पिंक गोल्ड से बना है। इस पर प्लेटिनम की कोटिंग है, जिससे यह फोन टूट नहीं सकता। इसके फोन के पीछे बड़ी पिंक डायमंड है। इस फोन को हैक भी नहीं किया जा सकता। अगर कोई इसे हैक करने की कोशिश करेगा तो तुरंत फोन के मालिक के पास मैसेज पहुंच जाएगा। फोन के अलावा वह दुनिया का सबसे महंगा हैंडबैग भी इस्तेमाल करती हैं, जिसकी कीमत 30-40 लाख के करीब है।

यही है नीता अंबानी का फोन:

और भी हैं शाही शौक: नीता अंबानी के घर में उनके लिए जो चाय बनती है, उसकी कीमत भी 3 लाख रुपये है। उन्होंने इंटरव्यू में बताया था कि वह दिन की शुरुआत जापान के सबसे पुराने क्रॉकरी ब्रांड ‘नोरिटेक’ के कप में चाय पीकर करती हैं। नोरिटेक क्रॉकरी की खास बात यह है कि इसमें सोने (गोल्ड) की बॉर्डर है और इसके 50 पीस के सेट की कीमत डेढ़ करोड़ रुपये है।‘यानी एक कप चाय की कीमत हुई 3 लाख रुपये।

नीता अंबानी ब्रांडेड वॉच की भी शौकीन हैं। उनके वॉच कलेक्शन में बुल्गारी, कार्टियर, राडो, गुची, केल्विन केलिन और फोसिल जैसे ब्रांड शामिल हैं। इन ब्रांड्स के घड़ियों की कीमत डेढ़ से दो लाख रुपये से शुरू होती है।

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment