≡ Menu






शर्मनाक: इस मासूम का वीडियो देखकर आपकी भी रूह काँप जाएगी

वैसे तो बच्चों की पढ़ाई-लिखाई के लिए उनके माँ-बाप क्या कुछ नहीं करते है, लेकिन इस बात में भी कोई संदेह नही है कि हर बच्चा पढाई-लिखाई में तेज हों, क्योंकि सभी बच्चों का दिमाग पढाई में एक जैसा नहीं होता. हमारे सामने आए दिन ऐसे कई सारे उदाहरण आते रहते है जिन्हें देखकर हम यह समझ जाते है कि किसी की जन्दगी में केवल पढ़ाई ही सबकुछ नहीं होती, ऐसा भी नहीं है कि पढ़ाई में तेज न होना हर किसी के लिए अभिशाप होता है. source

बावजूद इसके हम देखते है कि कई लोग बच्चों को पढ़ाने के लिए न केवल उनपर दवाब बनाते है बल्कि उन मासूमों के साथ अमानवीय व्यवहार करने से भी पीछे नही रहते. केवल टीचर ही नहीं आजकल माँ-बाप भी बच्चो के साथ दुरव्यवहार करते नजर आते है, उन्हें तरह-तरह रूप से प्रताड़ित करते हैं. इसी मामले को दर्शाता हाल ही में एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर यकीन यकीन मानिए आपका दिल बैठ जायेगा और हो सकता है आपको गुस्सा भी आ जाए.

इस रोते बच्चे को देखकर किसी का भी दिल पसीज जाएगा!

जानकारी के लिए बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में एक बच्चा रो-रोकर पढाई करते दिखाई दे रहा है. उसके पास बैठा एक शख्स बुरी तरह उस मासूम को अपने पैरों- हाथों से मारते हुए उसपर पढाई करने के लिए दवाब बनाए जा रहा है. वीडियो में एक महिला की आवाज भी आ रही है जो ये सारा मंजर अपने कैमरे में कैद कर रही है.

फ़ैल हाल ये निश्चित नही हो पाया है कि ये शख्स कौन है..? लेकिन जिस तरह ये बच्चे को पीट रहा है और बीच-बीच में हैवानियत दिखाते हुए उसका गला दबा रहा है उसे देखकर आप यह अंदाजा लगा सकते है कि उस मासूम का क्या हाल हो रहा होगा.. बच्चे की उम्र और उसकी मासूमियत देखकर हर किसी का दिल पसीज जाएगा. आप भी देखें हैवानियत का वो वीडियो जिसे देख पत्थर-से-पत्थर इंसान भी पिघल जाए..

देखें रूह कंपा देने वाला वीडियो!

इंसानियत को शर्मसार करने वाला ये वीडियो किसका है इस बात की अभी कोई पुष्टि नहीं हो सकी है, लेकिन जानकारी के लिए बता दें कि ये वीडियो हमें हमारे किसी पाठक ने हमें भेजी है और हमसे उम्मीद की है कि हम इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाए ताकि इस हैवान शख्स को पकड़ा जा सके. तो दोस्तों इस मासूम को इंसाफ दिलाने के लिए आप भी इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करे और इस वीडियो को भी शेयर करना न भूले..धन्यवाद!

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment