≡ Menu






दिन हो या रात, इस खास वजह से सीएम कमलनाथ के सुरक्षा कर्मी लगाते हैं काला चश्मा, पढ़े !

मध्यप्रदेश के नए सीएम कमलनाथ इन दिनों काफी सुर्खियों में बने हुए हैं. बता दे की सीएम पद की शपथ लेते ही कमलनाथ ने किसानों के हक में बड़ा फैसला लेकर सबको चौंका दिया है. वहीं दूसरी ओर उनकी लोकप्रियता दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. इस लोकप्रियता के पीछे उनका काम करने का नया स्टाईल है. इतना ही नहीं कमलनाथ अपने काम को लेकर विदेशों में भी बेहद मशहूर हो गए हैं. आपको बता दे कि अब लोग भी कमलनाथ के बारे में बहुत कुछ जानना चाहता हैं.

सुरक्षाकर्मियों क्यों पहनते हैं काला चश्माsource

हर एक राज्य के सीएम मजबूत सुरक्षा घेरे में रहते हैं. उनके सुरक्षा में मौजूद सुरक्षाकर्मी की आंखों पर हमेशा काला चश्मा क्यों चढ़ा होता है. आपने अक्सर देखा होगा की सीएम से लेकर  पीएम तक के सुरक्षाकर्मी हर समय काला चश्मा पहनते हैं. कभी आपने सोचा है, आखिर क्यों काला ही चश्मा पहनते हैं. चलिए आज हम आपको बताते हैं, इसके पीछे का राज.

सुरक्षाकर्मियों का काला चश्माsource

हर के राज्यों के मुख्यमंत्री वहां के लोगों का प्रतिनिधि होता हैं. सीएम की सुरक्षा का खास ध्यान रखा जाता है. उनकी सुरक्षा में सेंध लगाना किसी के लिए नामुमकिन सा होता है. सुरक्षा इतना ज्यादा होता है की परनिंदा पर भी नहीं मार सकता हैं. पीएम से लेकर दुनिया भर के जितने भी मशहूर लोग हैं अक्सर उनके साथ एक बॉडीगार्ड होता ही हैं. और सारे बॉडीगार्ड के आंख पर काला चश्मा ही क्यों होता है?

यह है सबसे अहम वजहsource

आपको बता दे कि सुरक्षाकर्मी अपनी आँखों पर चश्मा इसलिए लगाते हैं, ताकि सुरक्षाकर्मी मुस्तैदी के दौरान असल में कहां देख रहे हैं. इस बात का पता किसी को न चले. जानकारी के लिए बता दे कि अगर कभी सुरक्षाकर्मी के सामने बम, धुल, या फिर गोलीबारी का सामना करना पड़े, उस समय भी उनको इस चश्मे से सब कुछ बिल्कुल साफ दिखाई देता है.

news source 

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment