≡ Menu






बड़ी खबर : मोदी राज में BSNL के बाद अब 32 साल में पहले बार आकाशवाणी हुआ बंद !

बीते 4 सालो में देश की हालत पहले से और ज्यादा ख़राब हो चला है. इसके पीछे कोई और नहीं बल्कि देश के पीएम मोदी है. मोदी के राज में देश में पहले के मुकाबले ज्यादा भ्रष्टाचार बढ़ चुका है. भले ही सत्ता में आने के पहले तमाम तरह के वादे किये थे. लेकिन सत्ता मिलते ही मोदी ने देश की हालत नरक से भी बत्तर बना कर रख दिए है. पीएम बनने के बाद सबसे पहले BSNL को बंद कर दिया गया. इसकी जगह पीएम मोदी ने अपने चहेते अम्बानी की कंपनी को बढ़ावा दिया.

मोदी राज में आकाशवाणी हुआ बंद

source

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि प्रसार भारती नेअपने 5 शहरों में रीजनल प्रोग्राम बंद करने का फैसला लिया है. बताया जा रहा है कि रीजनल ट्रेनिंग एकेडमी और ऑल इंडिया के रेडियो के नेशनल चैनल को फिलहाल पैसे की किल्लत की वजह से अस्थायी रूप इसे बंद करने का निर्णय लिया गया है. हालांकि इस फैसले के बाद ग्रामीण लोगों को काफी बड़ा ढाका लगा है.

कई भाषाओं में प्रसारित होता था कार्यक्रम

source

आपको बता दे कि प्रसार भारती सुबह के 6 बजे से लेकर शाम के 6 बजे तक प्रकाशित होने वाला एक मात्र चैनल सन 1987 में शुरू किया गया था. यह प्रोग्राम खाश करके ग्रामीण लोगों के लिए शुरू किया गया था. इस प्रोग्राम को सुन कर किसान भाई लोगों को काफी जानकारी मिलती थी. हालांकि केंद्र ने इस प्रोग्राम को बंद करके लाखो ग्रामीण वासियों को बड़ा झटका दिया है. वहीं बताया जा रहा है कि केंद्र सरकार ने अपने खर्चे में कटौती के लिए यह कदम उठाया है.

कर्मचारियों में मोदी सरकार के प्रति नाराजगी

source

आपको बता दे कि यह प्रोग्राम हिंदी के साथ साथ उर्दू में भी प्रकाशित किया जाता था. एक रिपोर्ट केमुताबिक इस चैनल की पहुँच लगभग 76 प्रतिशत ग्रामीण छेत्र में और 64 प्रतिशत शहरी क्षेत्र तक थी. खबरों की माने तो यह चैनल अहमदाबाद, हैदराबाद, लखनउ, शिलॉंग और तिरुवनंतपुरम सहित कई अन्य जगह पर बंद करने के आदेश दिए गये है.

NEWS SOURCE

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment