≡ Menu






लोकसभा चुनाव के पहले बिहार में हुआ सबसे बड़ा सर्वे, मोदी की आंधी में कांग्रेस के गांधियो को अब…..

इस समय पूरा देश चुनावी माहौल में डूबा हुआ है. सबकी निगाहें लोकसभा चुनाव पर थी कि हुई है. हालांकि चुनाव आयोग ने तारीखों का एलन कर दिया है. इस बार के चुनाव कुल 07 चरणों में होंगे. भले ही मोदी सरकार अपने काम की डंका पीटने में पीछे नही है, लेकिन प्रियंका गांधी की सर्क्रिये राजनीति में आने से कहीं न कहीं मोदी सरकार को भी झटका लगा है. हालांकि आज हम आपको लोकसभा चुनाव के पहले बिहार में हुए राजनीतिक सर्वे के बारे में बताने जा रहे है.

बिहार की राजनीति में हड़कंप

source

जैसा की हम सब जानते है बिहार की सियासत कब किस करवट हो जाये या कोई नहीं जनता है. यूपी और बिहार ही ऐसी राज्य है जहा की राजनीति सबसे ज्यादा महत्पूर्ण मानी जाती है. वहीं लोकसभा चुनाव को देखते हुए एबीपी न्यूज़ ने सी वोटर के साथ मिलकर एक बड़ा सर्वे कराया है. इस सर्वे मेंकई बड़े खुलासे हुए है. तो चलिए जानते है.

बिहार की लोकसभा सीटों को लेकर बड़ा सर्वे

source

आपको बता दे की इस सर्वे में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए है. अगर सी वोट की माने तो बिहार की राजनीति में बीजेपी एक बड़ा चेहरा बन कर उभर सकती है. सर्वे में बताया गया है कि बिहार में एनडीए 40 में से 35 सीटें जीत सकती है. मतलब यह की कांग्रेस केखाते में सिर्फ 05 सीट ही मिल जाएगा. आपको बता दे की इस सर्वे में वोट प्रतिशत भी शामिल किया गया है. बिहार में बीजेपी कुल 43 फीसदी वोटों के आगे चल सकती है, वहीं कांग्रेस के खाते में सिर्फ 35 % ही लोग वोट कर सकते है.

सी वोटर के चीफ एडिटर मनु शर्मा का बड़ा बयान

आपकी जानकारी के लिए बताते चले की सी वोटर के चीफ एडिटर मनु शर्मा ने एक बायं में कहा कि बिहार की राजनीति अभी भी जाती वादों के अनुसार चलती है. शायद इसी वजह से बीजेपी को बिहार में बढ़त मिल सकती है. इसके साथ ही यह भी बताया कि भाजपा और नीतीश कुमार के साथ होने से बिहार में जातीय गठजोड़ का झुकाव सिर्फ एक ही तरफ है. मतलब यह की कांग्रेस गठबंधन को लोकसभा चुनाव में झटका लगा सकता है.

source

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment