≡ Menu






चीनी मीडिया ने मोदी सरकार पर लगाया गंभीर आरोप, कहा – चुनाव जीतने के लिए मोदी सरकार ने किया ये काम

जैसे जैसे चुनाव नजदीक आ रहे है, वैसे -वैसे आरोप प्रति आरोप के दौर देखने को मिल रहा है. हालांकि चुनाव को जीतने के लिए सभी राजनीतिक पार्टी जनता को लुभाने के लिए अलग-अलग हत्कंडे अपनाते है. इसमें कोई दो राय नहीं है की सभीराजनीतिक पार्टी जनता को लूटने में लगी हुई है. इसी बीच चीन की मीडिया ने मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है.तो चलिए जानते है आखिर पूरा मामला क्या है.

एक बार फिर घिरी मोदी सरकार

source

चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाये है. इस आरोप के बाद विपक्षी पार्टी को सरकार पर हमला करने के मुद्दा मिल गया है, वहीं दूसरी और बीजेपी को चुनाव के पहले एक बड़ा झटका लगा है. चीनी अखबार ने कहा कि लोकसभा चुनाव जीतने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उउनकी पार्टी बीजेपी चाइना कार्ड देखने से बाज नहीं आती है. इतना ही नही आगे कहा कि पाकिस्तान के साथ विवाद बढ़ाना भी मोदी की लोकप्रियता बढ़ाने और वोटर्स को लुभाने का बीजेपी का एक दांव है.

घट रही है मोदी की लोकप्रियता

source

आपको बता दे कि चीनी अखबार ने अपने एक लेख में लिखा है कि ’11 अप्रैल से 19 मई तक होने वाले भारतीय चुनावों से कुछ समय पहले ही भारत-पाकिस्तान के रिश्ते सुधर जायेंगे. इसके पीछे भी मोदी का एक चाल है. लेख में यह भी लिखा आज्ञा है कि मोदी सरकार हाल में ही एयर स्ट्राइक किए थे, इसके साथ ही आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद को सुरक्षा परिषद में ग्लोबल टेररिस्ट घोषित कर काली सूची में डालने का प्रस्ताव रखा था. इस कदम के उठाने के पीछे मोदी का मकसद था की उनकी लोकप्रियता जनता के बीच बनी रहे.

सवालों के घेरे में बीजेपी

source

अखबार में यह भी कहा गया है कि बीजेपी पहले चुनाव को लेकर निश्चित थी, एल्केन जैसे ही विपक्षी दल रोजगार ,महंगाई, जैसे मुद्दे को लेकर सरकार को घेरने लगी. वहीं बीजेपी द्वारा किये गए  वादों में से कई वादा अभी  तक पूरा नहीं हो पया है, जिससे जनता में नाराजगी है. ऐसे में मोदी जैसे अनुभवी राजनीतिज्ञ निश्चित रूप से ‘चाइना कार्ड’ जैसे तमाम कार्ड के इस्तेमाल से बाज नहीं आएगी.

news source

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment