≡ Menu






वहां चुनाव आयोग ने तारीखों का किया एलान, यहाँ देश का मूड लोकसभा को लेकर आया सामने !

आगामी लोकसभा चुनाव की तारीख का चुनाव आयोग ने घोषणा कर दी है. इस बार की लोकसभा चुनाव कुल 7 चरणों में होंगे. वहीं इस चुनाव के नतीजे 23 मई को घोषित किए जाएंगे. EC ने अपने एलन में कहा की है की इस बार के चुनाव में कुल 10 लाख पोलिंग बूथ बनाए गए हैं. चुनाव की तारीखों की घोषणा होने के बाद ही सभी पार्टी अपनी अपनी जीत को लेकर दावे कर रही है. लेकिन इसी बीच चुनाव को लेकर इंडिया टीवी, सीएनएक्स ने एक सर्वे किया है.

एनडीए को पूर्ण बहुमत मिलने के आसार तेज़

SOURCE

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस सर्वे में जो बात नकल कर आई है, उसे सीधा बीजेपी को फायदा मिल जाएगा. इस सर्वे रिपोर्ट की माने तो  543 में से एनडीए को 285 सीटें मिल सकती हैं.वहीं दूसरी और यूपीए को सिर्फ 126 सीटों पर संतोष करना होगा. इसके साथ ही टीएमसी को 30 सीट और बीजेपी के खाते में 14 सीटें जा सकती है. इस सर्वे के साफ़ है की बीजेपी अपनी सरकार बना सकती है. मतलब अगला पीएम मोदी ही बनेंगे.

बीजेपी के फिर छाएगी लहर ….


आपकी जानकारी के लिए बता दे की तारीखों का ऐलान होते ही दो एजेंसियों के सर्वे भी जनता के सामने अ गयी है. इंडिया टीवी-CNX के सर्वे ने बताया गया है कि एनडीए को 285 सीटें मिल सकती है. इसका मतलब यह हुआ की देश में अभी भी मोदी लहर कायम है.यदि यह सर्वे सही हुआ तो पीएम मोदी एक बार फिर पीएम की कुर्सी संभाल सकते है. लेकिन दूसरी एजेंसी की सर्वे रिपोर्ट माने तो बीजेपी को झटका लग सकता है.

एबीपी न्यूज और सी वोटर का सर्वे….


वहीं दूसरे सर्वे में मोदी सरकार को बहुमत से दूर बताया गया है. यह सर्वे एबीपी न्यूज और सी वोटर द्वारा किया गया था. इस सर्वे में बताया गया है कि एनडीए के 264 सीटें ही मिल पायेगी.  लेकिन बहुमत का आंकड़ा 272 सीटों का है. हालांकि 23 मई  को साफ़ हो जायेगा की सरकार किसकी बन रही है.

NEWS SOURCE

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment