≡ Menu






दुनिया के भ्रष्ट देशों की सूची हुई जारी, भारत ने इस बार तोड़ा रिकॉर्ड

जैसा की हम सब जानते है मोदी राज में देश की हालत बाद से बतर होता जा रहा है. पहले के मुकाबले देश में भ्रष्टाचार के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. भले ही बीजेपी भ्रष्टाचार को लेकर तमाम तरह के दाबे करती है, लेकिन सच्चाई किसी से छुपी नहीं है. बीते 4 सालों में देश में भ्रष्टाचार,महंगाई जैसे अहम मुद्दे पर सरकार लगाम लगाने में नाकाम साबित हुई है. इसका सीधा असर आम जनता पर पड़ता दिख रहा है.

मोदी सरकार ने देश के साथ धोखा किया

SOURCE

केंद्र की मोदी सरकार अपनी बाबाही लुटने में पीछे नहीं रहती है. लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही बया करती है. मोदी सरकार द्वारा किये गए हर एक योजना जमीनी स्तर पर विफल साबित हुई है. हर के योजना में दिन प्रति दिन घोटाला सामने आ रहा है. वहीं लोकसभा चुनाव के पहले एक जारी रिपोर्ट ने मोदी सरकार के दावों की पोल खोल दिया है.

भ्रष्ट देशों की एक सूची हुई जारी

SOURCE

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दुनिया भर के भ्रष्ट देशों की सूची जारी हो गई है. वहीं इस रिपोर्ट में बताया गया है कि भारत का स्तर सुधारता जा रहा है. 180 देशों की सूची में से भारत का स्थान 78वें है. वही इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद यह साफ हो गया है की भ्रष्टाचार के मामले में अभी भी भारत बाकी देशों से काफी ज्यादा आगे है. शायद इसी वजह से आये दिन बीजेपी के तमाम मंत्री, विधायक को जनता के विरोध का सामना करना पड़ता है.

डेनमार्क में भ्रष्टाचार सबसे कम है

SOURCE

जारी रिपोर्ट की माने तो डेनमार्क एक ऐसा देश है जहाँ भ्रष्टाचार के मामले कभी नहीं हुई है. शायद इसी वजह से सेंमार्क पहले स्थान पर आ गया है. वहीं दूसरी और सबसे भ्रष्ट देश सोमालिया बन चूका है. रिपोर्ट में इसके बाद दक्षिणी सूडान और सीरिया को सबसे भ्रष्ट बताया गया है.

NEWS SOURCE

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment