यूपी में नए सिरे से महागठबंधन बनना तय, सपा-बसपा गठबंधन ने कांग्रेस को दिया इतनी सीटों का ऑफर !


आगामी लोकसभा चुनाव को मध्य नजर रखते हुए अभी से भी सभी राजनीतिक पार्टी अपनी-अपनी तैयारी में जुट गई है. वहीं दूसरी और यूपी की सियासत में उथल-पुथल देखने को मिल रहा है. जानकारी  के अनुसार यूपी की राजनीति में सीटों के बंटवारे को लेकर भूचाल मच गया है. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी ने गठबंधन करते हुए बीजेपी को बड़ा झटका दिया है. तो चलिए जानते है पूरा मामला.

कांग्रेस के लिए खुशखबरी

प्रियंका राहुल के लिए इमेज परिणाम

source

आकी जानकारी के लिए बता दे कि यूपी की राजनीति इस समय गरमाया हुआ है.  समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी कांग्रेस को 15 सीटों का ऑफर दिया है. हालांकि यह फैसला देश की राजनीति को देखते हुए लिया गया है. वहाँ मोदी लहर को देखते हुए विरोध पार्टी सोचती है की एक एक वोट इस समय हमारे लिए कीमती है. शायद इसी वजह से महागठबंधन करने को लेकर विपक्षी दल एक जुट हुई है.

सीटों के बंटवारे को लेकर घमासान जारी

सपा-बसपा के साथ कांग्रेस का गठबंधन तय, 15 सीट पर लड़ सकती है चुनाव के लिए इमेज परिणाम

source

बताया जा रहा है की कांग्रेस ने अभी अपना निर्णय नहीं सुनाया है. हालांकि अब कांग्रेस को यह तय करने है कि क्या वो महागठबंधन द्वारादिए गए प्रस्ताव को मानती है या नहीं? हालांकि देश में राजनीतिक हालत को बदलते देखा शायद कांग्रेस इस प्रस्ताव पर अपनी सहमति जता सकती है. वहीं बताया जा रहा है की चुनाव को मध्यनजर रखते हुए कांग्रेस यूपी की जनता को चुनाव के पहले लुभाने में जुटी हुई है.

अखिलेश यादव का सीधा जवाब

अखिलेश यादव का सीधा जवाब  के लिए इमेज परिणाम

source

खबरों की माने तो सपा-बसपा गठबंधन ने कांग्रेस को 15 सीट देने पर राजी हो गई है. इन 15 सीटों में 7 सीटें सपा और 6 सीटें बसपा कांग्रेस के लिए छोड़ सकती है. वहीं दूसरी और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने साफ कर दिया है कि कांग्रेस पार्टी को दो सीटें से ज्यादा नहीं मिल सकती हैं.

news source 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *