≡ Menu






2019 के लोकसभा चुनाव में इस वजह से वोट नहीं दे पाएंगे बॉलीवुड के ये बड़े सुपर स्टार्स…

मतदान करने का अधिकार दुनिया में हर किसी नागरिक को है. हर देश में वोट डालने वाले नागरिक की आयु अलग हो सकती है लेकिन कोई भी नागरिकों को मतदान करने से रोक नहीं सकता है. भारत में मतदान करने की आयु पहले 21 वर्ष थी लेकिन अब 18 वर्ष के हर नागरिक को वोट डाल सकता है. लेकिन हालहि में एक मतदान से संबंधित एक ऐसी खबर सुनने को मिली है जो आपके होश उड़ा सकती हैं.

यह है पूरा मामला

source

दरअसल, चुनाव डालते हुए ये नहीं देखते हैं कि कोई स्टार वोट डालने आ रहा है या कोई आम आदमी. लेकिन हालहि में पता चला है कि कुछ फ़िल्मी हस्तियाँ ऐसी हैं जो इस बार के लोकसभा चुनाव में वोट नहीं डाल पाएंगे. इन फ़िल्मी सितारों में अक्षय कुमार, महेश भट्ट की बेटी आलिया, दीपिका पादुकोण, आमिर खान के भांजे इमरान खान, कैटरिना कैफ, शामिल हैं.

इसलिए नहीं कर सकते मतदान

source

जानकारी के लिए आपको बता दें, कि अक्षय कुमार इसलिए वोट नहीं दे पाएंगे क्योंकि उनके पास कनाडा की नागरिकता है. आलिया इसलिए मतदान नहीं कर सकती हैं क्योंकि उनके पास ब्रिटिश की सिटिजनशिप प्राप्त है. आलिया की मां सोनी राजदान बर्मिंघम में पैदा हुईं थीं और वो ब्रिटिश नागरिक हैं. ये भी एक कारण है कि आलिया इस बार के आम चुनावों में वोट नहीं दे पाएंगी.

इनके पास भी नहीं हैं भारत की नागरिकता

source

कैटरिना कैफ ने भले ही भारत की फिल्मों में अपना जलवा बिखेरा हो, लेकिन वह ब्रिटिश की नागरिक हैं. इसलिए कैटरिना भी भारत में वोट नहीं डाल सकती हैं. इमरान का जन्म 13 जनवरी 1983 को अमेरिका के मेडिसन, विस्कॉन्सिन में हुआ, इमरान की पढ़ाई भी कैलिफोर्निया में हुई इस वजह से वह भी वोट नहीं डाल सकते हैं. दीपिका पादुकोण के पास डेनमार्क की नागरिकता है जिसकी वजह से भी वह मतदान नहीं कर सकते हैं.

news source

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment