≡ Menu






राहुल गाँधी के करीबी और कांग्रेस पार्टी का यह बड़ा नेता भाजपा में होने जा रहा शामिल !

आगामी लोकसभा चुनाव के पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा सकता है. जानकारी के मुताबिक कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद आज साम अक बीजेपी में शामिल हो सकते है. अगर ऐसा सच में हो गया तो चुनाव के ठीक पहले कांग्रेस के लिए एक बुरीखबर होगी. हालांकि जितिन का शुमार, उन युवा नेताओं में होता रहा है जो राहुल गांधी के करीब माने जाते रहे है. तो चलिए जानते है पूरा मामला.

कांग्रेस को लगा बड़ा झटका

source

एक तरफ जहाँ साडी राजनीतिक पार्टी चुनावी माहौल में सरकार है, ववहीं दूसरी और चुनाव के ठीक पहले झटका लगा है. कांग्रेस के सबसे भरोसेमंद और दिग्गज नेता जितिन प्रसाद ने कांग्रेस छोड़ने का फैसला कर लिया है. इस फैसले के बाद जितिन प्रसाद ने सियासी ने हड़कंप मचा दिया है. बताया जा रहा है कि जितिन प्रसाद तिच्क्त न मिलने से पार्टी से नाराज चल रहे थे. केस लगाया जा रहा है कि जितिन प्रसाद आज साम तक बीजेपी के सरन में जा सकते है.

जानिये जितिन प्रसाद का राजनीतिक सफर

source

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कांग्रेस के जाने माने नेता जितिन प्रसाद इन दिनों सुर्खियों में बने हुए है. चुनाव के पहले जितिन प्रसाद कांग्रेस को बड़ा झटका देने जा रहे है. हालांकि जितिन प्रसाद ने दिल्ली विश्विद्यालय से बीकॉम किया है. इसके बाद प्रसाद दिल्ली विश्विद्यालय से एमबीए भी किये है. इसके बाद प्रसाद ने साल 2001 में भारतीय युवा कांग्रेस में सचिव पद की जिम्मेदारी संभाली. साल 2004 में लोकसभा चुनाव जीत कर लोकसभा पहुंचे. इसके बाद साल  2008 में जितिन को केंद्रीय राज्य इस्पात मंत्री बनाया गया.

जितिन प्रसाद ने क्या कहा…

source

जैसा की हम सब जानते है बीते दिनों बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. लेकिन इस लिस्ट में धौरहरा सीट का जिक्र नहीं है. मतलब साफ है कि बीजेपी जितिन प्रसाद को लेकर यह सीट खाली छोड़ा गया है. वहीं राजनीतिक जानकारों की माने तो जितिन प्रसाद को बीजेपी अपने तिच्क्त से धौरहरा सीट से चुनावी मैदान में उतार सकती है.

news source

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment