≡ Menu






बड़े राजनीतिक अर्थशाष्त्रियो ने बताया यह 5 नेता हैं जो नरेंद्र मोदी के बाद बन सकते हैं अगले प्रधानमंत्री !

जैसा की हम सबको पता है देश के पहले पीएम जवाहरलाल नेहरू के बाद सबसे ताकतवार पीएम है तो वो कोई और नही बल्कि पीएम मोदी है. वर्तमान समय में देश के सबसे बड़े पद पर विराजमान पीएम मोदी केकई फैसले काबिले तारीफ है. वहीं कुछ दिनों बाद देश में लोकसभा चुनाव होने को है. ऐसे में सबकी निगाहे पीएम पद को लेकर टिकी हुई है.आज हम आपको प्रधानमंत्री मोदी के बाद ऐसा कौन सा नेता है जो प्रधानमंत्री पद की दावेदारी कर सकता है उसके बारे में बताने जा रहे है.

राहुल गांधी:

source

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस समय पीएम मोदी के टक्कर में खड़ी है. शायद इसी वजह से एक बार फिर कांग्रेस पार्टी अस्तित्व में आ सकी है. राहुल गांधी भारतीय राजनीति के ढांचे में पूरी तरह बैठ चुके. अब राहुल गांधी भारत की राजनीति को बहुत अच्छे से समझ गए है. आगामी चुनाव में अगर बीजेपी सत्ता से हाथ धो लेगी तो अगले पीएम राहुल गांधी बन सकते है.

योगी आदित्यनाथ:

source

यूपी के सीएम यौगी आदित्यनाथ किसी नाम के मोहताज नही है. बताया जाता है की मोदी के बाद बीजेपी की तरफ से सीएम के उम्मीदवार योगी जी बन सकते है. इसके पीछे का कारण यह बताया जाता है कि दिन प्रति दिन योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता  बढ़ती जा रही है.

अरविंद केजरीवाल:

source

अरविन्द केजरीवाल भी भारत की राजनीति में जाने माने चेहरे में से एक है.हालांकि वर्तमान में अरविन्द केजरीवाल दिल्ली के सीएम है. जैसा की हम सबको पता है अरविंद केजरीवाल सीएम कीकुर्सी संभालते ही भारत की राजनीति में गजब की क्रांति लाने का काम किया है. ऐसे में कायश लगाया जा रहा है की मोदी के बाद अरविन्द केजरीवाल भी पीएम की रेस में आ सकते है.

अखिलेश यादव:

source

वर्तमान समय में अखिलेश यादव भले ही कोई पद पर नहीं है. लेकिन कुछ दिन पहले अखिलेश यादव यूपी के सीएम हुआ करते है. सीएम रहते हुए उन्होंने यूपी वासी के लिए एक से बढ़ कर एक काम किये है. इसमें कोई दो राय नही है की अअखिलेश भारत की राजनीति में जाने माने चेहरे में से एक चेहरे में से उनका नाम भी आता है. अपने शासनकाल में यादव ने उत्तर प्रदेश का विकास के नए आयाम दिए  थे. हालाँकि पीएम के रेस में अखिलेश भी पीछे नही है.

ममता बनर्जी:

source

वर्तमान समय में ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल की सीएम है. हालांकि अपने सस्संकार में सूखे की जनता के लिए कई काम किये है. उनको दीदी के नाम से भी जाना जाता है. पश्चिम बंगाल, असम जैसे राज्यों में ममता दीदी की बेहद मजबूत पकड़ है. इसी वजह से सियासी में ममता का भी डंका बोलता है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि देश के अगले प्रधानमंत्री पद की दौड़ में ममता बनर्जी भी सबसे आगे चल रही है.

news source

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment