≡ Menu






मिलिए राजस्थान की उस मुस्लिम महिला से जिसने अपने दम पर एकतरफा जीत हासिल कर रचा इतिहास !

5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिला. लेकिन बीजेपी को सत्ता से हाथ धोना पड़ा. इस बार के चुनाव में कांग्रेस ने जबरदस्त जीत हासिल करके एक रिकॉर्ड कायम कर दिया है.28 नवंबर को हुए मतदान में लोगों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया था. बताया जा रहा है कि यहाँ से कांग्रेस उम्मीदवार जाहिदा खान में बीजेपी के उम्मीदवार को जबरदस्ती शिकस्त दी है.

बीजेपी को लगा झटका  source

इस बार के चुनाव में बीजेपी को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा. वहीं कांग्रेस ने अपना वनवास तोड़ते हुए जबरदस्त जीत हासिल कि हैं. खैर जीतने के पीछे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस कार्यकर्ता की कड़ी मेहनत साफ़ दिख रही है. हालांकि अब देखना दिलचस्प होगा कि कांग्रेस जनता केविश्वास पर कितना कपड़ा उतार पाती है. बता दे कि राजस्थान के भरतपुर जिले के कामा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार जाहिदा खान ने बड़ी जीत हासिल की है.

कांग्रेस उम्मीदवार जाहिदा खान को मिली बड़ी जीत source

अगर पिछले 15 सालो का रिकॉर्ड देखे तो कामा सीट मुस्लिम उम्मीदवारों का ही दबदबा है. पिछले कई सालो से कभी बीजेपी के तो कभी कांग्रेस के मुस्लिम उम्मीदवार यहां से चुनाव जीत हासिल करते आये हैं. अगर बात करें पिछले विधानसभा चुनाव की तो इस सीट से बीजेपी के प्रत्याशी ने जीत अपने नाम की थी. हालांकि इस बार कांग्रेस ने जाहिदा खान को टिकट दिया था, और वह सीट जीत चुकी हैं.

कांग्रेस ने लहराया जीत का परचम source

इस बार के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने जबरदस्त जीत हासिल कि हैं. वहीं राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने अपनी जीत से इतिहास दर्ज किया है. हालांकि राहुल गांधी ने इस जीत का श्रेय अपने कार्यकर्ताओं को दिया हैं. इसके साथ ही राहुल ने पार्टी की जीत के लिए अपने कार्यकर्ताओं, किसानों, और युवाओं को धन्यवाद दिया है.
NEWS SOURCE 

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment