≡ Menu






बड़ी खबर : बीजेपी को कोर्ट से लगा तगड़ा झटका, बीजेपी के दिग्गज नेता समेत तीन को उम्रकैद की सजा !

सत्ता हासिल करने के बाद बीजेपी के अक्सर नेता, मंत्री अपने कारनामों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं. कभी अपने विवादित बयान को लेकर, तो कभी किसी समुदाय के ऊपर अभद्र टिप्पणी कर कर विवादों में घिर जाते हैं. इतना ही नहीं बीजेपी पार्टी के अंदर दागी नेता का भरमार हैं. इनमें से कई के ऊपर क्रिमिनल केस भी दर्ज हैं. एक ऐसा ही मामला गुजरात से सामने आया है. जिसके बाद से बीजेपी खेमे में घमासान मच गया है.

क्या है पूरा मामलाSOURCE

बताया जाता है कि यह मामला गुजरात के राजकोट के पास का हैं. जहाँ एक जीप में सवार नीलेश रैयाणी अपने काम से रस्ते से जा रहे थे. इसी बीच उनके ऊपर हमला कर दिया गया. यह हमला जान लेबा साबित हुआ. हमवार ने बंदूक व हथियार से जीप सवार पर हमला बोला था. इस हमला में रैयाणी की मौत हो गई वहीँ उनके साथी घायल हो गए थे. बता दे की उनके साथ ने बीजेपी विधायक के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था.

 हाई कोर्ट से बीजेपी को लगा झटका SOURCE

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि साल 2010 में निचली कोर्ट नेबीजेपी विधायक जयराज सिंह जडेजा समेत 16 मुख्य आरोपी को दोषी मानते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई थी. हालांकि इस फैसले को चुनौती देते हुए बीजेपी विधायक ने हाई कोर्ट में अपील की थी. लेकिन हाई कोर्ट ने भी बीजेपी विधायक की सजा को बरकरार रखा है. इस फैसले के बाद से बीजेपी को करारी झटका लगा हैं.

रद्द हो सकती है बीजेपी विधायक की सदस्य्ताSOURCE

मिली जानकारी के अनुसार कोर्ट के फैसले के बाद जाडेजा की विधानसभा की सदस्यता रद्द हो सकती है. हालांकि अगर जडेजा को सुप्रीम कोर्ट से कोई राहत नहीं मिलती हैं तो उनकी सदस्यता  जाना तय है. आपको बता दे कि कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई करते हुए गुजरात हाई कोर्ट ने बीजेपी विधायक जयराज सिंह जडेजा समेत ३ और आरोपी को उम्र कैद की सजा दे दी हैं.

news source

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment