≡ Menu



चुनाव से पहले वसुंधरा राजे को सुप्रीमकोर्ट ने भेजा नोटिस, अब होगी जेल ?

राजस्थान में 7 दिसंबर को 200 विधानसभा ​सीटों पर चुनाव होने को हैं. ऐसे में तमाम पार्टिया अपनी अपनी तैयारी में जुटी हैं. खबरों की माने तो सुप्रीम कोर्ट ने राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को तगड़ा झटका दे दिया है. जिसके बाद से ही बीजेपी में खलबली मच गई हैं. चलिए बताते है पूरा मामला  हैं क्या.

Like कीजिये हमारा फेसबुक पेज

यह हैं पूरा मामला source

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि वसुंधरा राजे के साथ-साथ सुप्रीम कोर्ट ने 2010 में नेशनल हाइवे की जमीन देने के मामले में​ नोटिस भेजा हैं. इस मामले में पहले से ही एक याचिका दायर की गई थी. बता दे कि इस याचिकाकर्ता ने कोर्ट से अपील की थी कि सीएम वसुंधरा राजे और उनके बेटे पर जल्द से जल्द FIR दर्ज किया जाए.

वसुंधरा राजे को लगा झटका source

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मुंख्यमंत्री वसुंधरा और उनके पुत्र दुष्यंत ने साल 2010 में धौलपुर के पास एक जमीन को अवेध तरीके से कब्ज़ा किया था. जिसके बाद इस जमीन को करीब 1.97 करोड़ रुपये में NHAI को वंसुधरा राजे और उनके बेटे ने बेच दिया. इसी मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट  नेउन्हें नोटिस भेज कर जल्द से जल्द जबाब माँगा हैं. चुनाव को देखते हुए विपक्ष को एक मुद्दा मिल गया हैं.

बीजेपी खेमे में मचा हरकंप source

आने वाले विधानसभा चुनाव में इस नोटिस का खामियाजा बीजेपी को भुगतना पद सकता हैं.आपको बता दे कि राजस्थान में 7 दिसम्बर को विधानसभा चुनाव होने को हैं, उसके ठीक 4 दिन बाद यानि की 11 दिसम्बर को चुनाव परिणाम की घोषणा होने वाली हैं. ऐसे में इस मामले में सुप्रीम कोर्ट का ये नोटिस विपक्ष को एक नया मुद्दा दे सकता है. हालंकि कि इससे पहले भी विपक्ष कई बार वसुंधरा राजे पर आरोप लगा चुकी हैं. अब तो ये देखें दिलचस्प होगा कि चुनाव के प्रतिमान में कौन जनता की उम्मीदों पर खरी उतरती हैं.

NEWS SOURCE

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment