≡ Menu






“चुनाव आयोग मोदी के इशारे पर करती हैं काम”: बीजेपी के पूर्व मंत्री का बड़ा ब्यान

बीते 4 सालो से EVM चुनाव आयोग पर सवाल उठते रहते हैं. उठना लाजमी भी हैं क्युकि जब से बीजेपी की सरकार आई हैं EVM से छेड़ छाड़ कर के अक्सर चुनाव जीतने का काम करती हैं. हाल में ही चुनाव आयोग और पीएमओ से मिली जानकारी में सामने आया था की EVM मशीन की खरीदारी में भी भाड़ी घपला हुआ हैं.

चुनाव आयोग पर विपक्ष ने साधा निशानाsource

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आज चुनाव आयोग ने इस साल के अंत में होने वाले चुनाव की तरीक की घोषणा कर दिया हैं. हालांकि चुनाव आयोग के विधानसभा चुनाव की घोषणा का समय बदलने का विवाद अब तूल पकड़ रहा है. कांग्रेस के बाद अब बीजेपी के बागी नेता यशवंत सिन्हा ने भी चुनाव आयोग पर सवाल उठा दिया हैं. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम मोदी अजमेर में रैली कर सकें इसके लिए ईसी ने समय बदल कर साम 3 बजे का एलान किया.source

जानकारी के लिए बता दे कि इससे कांग्रेस अध्यक्ष ने चुनाव आयोग से सवाल पूछा था की किसके कहने पर समय बदला गया हैं. इसके बाद आयोग ने ऐसा जबाब दिया की आप सुनकर हंस पड़ेंगे.

आयोग ने दिया ये जवाबsource

समय बदले जाने के आरोप का खंडन करते हुए आयोग की तरफ से जबाब मिला की मीडिया की वजह से समय को बदलना पड़ा. आयोग ने कहा की 12.30 का समय जल्दी में रखा गया था, शायद इसकी वजह से तमाम मीडिया कर्मी नहीं आया पते इस्ल्ये इस समय को बदल कर 3 बजे का रखा गया. यानि की आजकल EC को मीडिया वालो की भी चिंता सताने लगी हैं. मतलब ये हुआ की आयोग को अपने वक़्त की परवाह नहीं हैं लेकिन मीडिया वाले के लिए इतना सोचते हैं.

पहले भी कांग्रेस उठा चुकी है सवालsource

आपकी जानकारी के लिए बताते चले की यह कोई पहला मामला नहीं हैं जब चुनाव आयोग पर ऐसे आरोप लगे हैं. इससे पहले भी EC कितनी बार सवालो के घेरे में आ चुकी हैं. आपको याद होगा गुजरात चुनाव के दौरान EC पर आरोप लगा था की मोदी के इशारे पर चुनाव की तारिक का एलान करती हैं.

NEWS SOURCE

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment